राजनीति: कांग्रेस एमएलसी प्रकाश हुक्केरी बोले, पार्टी ने नहीं निभाया वादा, इसलिए मैं नहीं लड़ूंगा लोकसभा चुनाव

कांग्रेस एमएलसी प्रकाश हुक्केरी बोले, पार्टी ने नहीं निभाया वादा, इसलिए मैं नहीं लड़ूंगा लोकसभा चुनाव
कर्नाटक कांग्रेस के एमएलसी प्रकाश हुक्केरी ने सोमवार को पार्टी की चुनाव समिति की बैठक से पहले कहा कि वह किसी भी कीमत पर लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, क्योंकि पार्टी ने अपना वादा पूरा नहीं किया है।

बेलगावी, (कर्नाटक) 11 मार्च (आईएएनएस)। कर्नाटक कांग्रेस के एमएलसी प्रकाश हुक्केरी ने सोमवार को पार्टी की चुनाव समिति की बैठक से पहले कहा कि वह किसी भी कीमत पर लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, क्योंकि पार्टी ने अपना वादा पूरा नहीं किया है।

हुक्केरी ने मीडियाकर्मियों से कहा, “एक गणना के मुताबिक अगर मैं चुनाव लड़ता हूं, तो कांग्रेस बेलगावी जिले की चिक्कोडी लोकसभा सीट जीत सकती है। 2014 में मैं कैबिनेट मंत्री था और मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार मैंने लोकसभा चुनाव लड़ा था। तब, मुझे आश्वासन दिया गया कि मेरे बेटे गणेश हुक्केरी को मंत्री पद दिया जाएगा, लेकिन उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया।”

हुक्केरी ने कहा, "तब से, न तो मैंने और न ही मेरे बेटे ने मंत्री पद की मांग की है और हम भविष्य में भी इसकी मांग नहीं करेंगे।"

उन्होंने कहा, ''मुझ पर लोकसभा चुनाव लड़ने का दबाव डाला जा रहा है, लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगा। चिक्कोडी निर्वाचन क्षेत्र में कुरुबा समुदाय के तीन लाख मतदाता हैं। हुक्केरी ने कहा, पार्टी को कुरुबा समुदाय से आने वाले लक्ष्मण राव चिंगले को टिकट देने दीजिए, हम उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे।

इससे पहले वरिष्ठ नेता ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना नाम प्रस्तावित किए जाने पर अपनी ही पार्टी पर निशाना साधा था।

उन्होंने कहा था, पहले मुझे नई दिल्ली फेंक दिया गया था और दूसरी बार भी वे ऐसा ही करने को तैयार हैं। क्या वे मुझे फुटबॉल समझते हैं? मैं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से लोगों की सेवा करने के लिए चुना गया हूं, न कि सिर्फ चुनाव लड़ने के लिए। उन्होंने मुझे साल-डेढ़ साल में एक बार फुटबॉल की तरह किक मारने की आदत बना ली है।' क्या यह फुटबॉल मैच है? मेरा कार्यकाल पांच साल और है। मैंने काफी काम किया है। शिक्षकों की मांगें अब तक पूरी नहीं हुई हैं। मैं एमएलसी के तौर पर काम करूंगा और यहीं रहूंगा।

जब उन्हें याद दिलाया गया कि सीएम सिद्धारमैया उनसे लोकसभा चुनाव लड़ने का अनुरोध कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा, मैं शिक्षकों के लिए काम करूंगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 March 2024 9:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story