शिक्षा: 2016 में सभी स्कूलों में की गईं भर्तियों की समीक्षा का आदेश देना पड़ सकता है कलकत्ता हाईकोर्ट

2016 में सभी स्कूलों में की गईं भर्तियों की समीक्षा का आदेश देना पड़ सकता है  कलकत्ता हाईकोर्ट
कलकत्ता उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने गुरुवार को कहा कि उसे पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) द्वारा 2016 में शिक्षण और गैर-शिक्षण श्रेणियों के तहत की गईं सभी भर्तियों की समीक्षा का आदेश देना पड़ सकता है।

कोलकाता, 14 मार्च (आईएएनएस)। कलकत्ता उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने गुरुवार को कहा कि उसे पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) द्वारा 2016 में शिक्षण और गैर-शिक्षण श्रेणियों के तहत की गईं सभी भर्तियों की समीक्षा का आदेश देना पड़ सकता है।

गुरुवार को मामला सुनवाई के लिए न्यायमूर्ति देबांगसु बसाक और न्यायमूर्ति शब्बर रशीदी की खंडपीठ के सामने आने के बाद इसने आयोग के वकील से पूछा कि क्या डब्ल्यूबीएसएससी के पास समीक्षा प्रक्रिया से गुजरने के लिए सभी जरूरी घटक हैं?

आयोग के वकील ने तब जवाब दिया कि डब्ल्यूबीएसएससी के पास सभी ऑप्टिकल मार्क रिकॉग्निशन (ओएमआर) शीट की प्रतियां नहीं थीं, बल्कि केवल वे थीं जो सीबीआई के अधिकारियों द्वारा बरामद की गईं और उन्हें दी गईं।

हालांकि, आयोग के वकील ने कहा कि अगर अदालत आदेश देती है, तो डब्ल्यूबीएसएससी अधिकारी ओएमआर शीट के आधार पर समीक्षा करने के लिए तैयार हैं।

बेंच ने इसके बाद टिप्पणी की कि उसे अंततः 2016 में डब्ल्यूबीएसएससी द्वारा संचालित सरकारी स्कूलों में शिक्षण और गैर-शिक्षण, दोनों श्रेणियों के तहत सभी भर्तियों की समीक्षा का आदेश देना पड़ सकता है।

इस मामले पर शुक्रवार को फिर सुनवाई होगी। अगर बेंच समीक्षा का आदेश देती है तो 2016 में की गईं भर्तियों का पूरा पैनल रद्द किया जा सकता है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 March 2024 1:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story