व्यापार: सिस्को कंपनी अगले सप्ताह हजारों नौकरियों में कटौती कर सकती है रिपोर्ट

सिस्को कंपनी अगले सप्ताह हजारों नौकरियों में कटौती कर सकती है  रिपोर्ट
ग्लोबल नेटवर्किंग दिग्गज सिस्को कथित तौर पर अगले सप्ताह हजारों कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है। कंपनी उच्च विकास वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

सैन फ्रांसिस्को, 10 फरवरी (आईएएनएस)। ग्लोबल नेटवर्किंग दिग्गज सिस्को कथित तौर पर अगले सप्ताह हजारों कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है। कंपनी उच्च विकास वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, सिस्को द्वारा 14 फरवरी को 2024 की दूसरी तिमाही की आय रिपोर्ट जारी करने की उम्मीद है और इस दौरान छंटनी की घोषणा होने की संभावना है।

सिस्को ने संभावित नौकरी कटौती पर कोई टिप्पणी नहीं की। सिस्को ने पिछले साल लगभग 4,000 कर्मचारियों को छंटनी के नोटिस जारी किए थे।

रिपोर्ट के अनुसार, वित्तीय वर्ष 2023 तक नेटवर्किंग कंपनी की कुल कर्मचारी संख्या 84,900 थी।

पिछले साल सितंबर में, सिस्को ने अपने लेटेस्ट नौकरी कटौती दौर में अमेरिका में सिलिकॉन वैली में 350 कर्मचारियों को निकाल दिया था। कंपनी ने नवंबर 2022 में अपने कार्यबल में से लगभग 5 प्रतिशत यानी 4,000 नौकरियों में कटौती करने की घोषणा की थी।

कंपनी ने एक बयान में कहा था कि ये 'हालिया अधिसूचनाएं नवंबर 2022 में शुरू किए गए पुनर्संतुलन प्रयास का हिस्सा हैं, जिसमें हमारे रियल एस्टेट पोर्टफोलियो और हमारे कार्यबल के लगभग 5 प्रतिशत को प्रभावित करने वाला एक सीमित पुनर्गठन शामिल था।'

नवंबर में की गई छंटनी 600 मिलियन डॉलर की पुनर्गठन योजना का हिस्सा थी। कंपनी ने कहा था, "यह पुनर्संतुलन हमारे परिवर्तन में निवेश को प्राथमिकता देने, बदलते प्रौद्योगिकी परिदृश्य में हमारे ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने और उनसे आगे निकलने के बारे में है।"

अपने पूरे वित्तीय वर्ष 2023 के लिए, सिस्को ने 57 बिलियन डॉलर की बिक्री अर्जित की थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Feb 2024 7:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story