सुरक्षा: मॉस्को आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या 60 से अधिक हुई

मॉस्को आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या 60 से अधिक हुई
मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में शुक्रवार को हुए आतंकवादी हमले में मरने वालों की संख्या 60 से अधिक हो गई है। शनिवार को आईसीआर ने कहा, "प्रारंभिक रूप से पुष्टि की गई है कि आतंकवादी हमले में 60 से अधिक लोग मारे गए हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।"

मॉस्को, 23 मार्च (आईएएनएस)। मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में शुक्रवार को हुए आतंकवादी हमले में मरने वालों की संख्या 60 से अधिक हो गई है। शनिवार को आईसीआर ने कहा, "प्रारंभिक रूप से पुष्टि की गई है कि आतंकवादी हमले में 60 से अधिक लोग मारे गए हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।"

इससे पहले, प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, यह बताया गया था कि कम से कम 40 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई और हमले में 100 से अधिक घायल हो गए। बॉडी कवच पहने और असॉल्ट राइफल से लैस तीन से पांच अज्ञात बंदूकधारियों ने शुक्रवार को मॉस्को के एक मॉल में अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद आग लग गई।

क्रोकस सिटी मॉल नरसंहार में हमले की जांच सुरक्षा एजेंसी, एफएसबी कर रही है।

मॉल शहर की सीमा के ठीक बाहर मॉस्को क्षेत्र में पड़ता है। यहां स्थानीय समय के अनुसार, रात 8 बजे के आसपास हमला किया गया। आरटी की रिपोर्ट के अनुसार, हमले के बाद वहां अफरा तफरी फैल गई।

हमलावरों ने संगीत समारोह में आए लोगों को निशाना बनाया और घटनास्थल के वीडियो में चारों ओर शव बिखरे हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कथित तौर पर इमारत में आग लगाने के लिए हथगोले भी फेंके।

अधिकारियों ने आपातकालीन प्रतिक्रिया शुरू की, जिसमें कई एम्बुलेंस के साथ-साथ भारी हथियारों से लैस पुलिस इकाइयों को तैनात किया गया। भीषण आग को बुझाने में मदद के लिए एक हेलीकॉप्टर भी लगाया गया है।

रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा ने कहा: "रूसी विदेश मंत्रालय को मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल पर हुई भयानक त्रासदी के बाद दुनिया भर से आम नागरिकों से संवेदना व्यक्त करने वाले फोन आ रहे हैं। वे इस खूनी आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा कर रहे हैं।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 March 2024 2:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story