आईपीएल 2024: जडेजा के कमाल से चेन्नई टॉप-3 में

जडेजा के कमाल से चेन्नई टॉप-3 में
ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (43 रन और 20 रन पर 3 विकेट) के कमाल के हरफनमौला प्रदर्शन तथा तुषार देशपांडे और सिमरजीत सिंह के 2-2 विकेटों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने 167 रन के मामूली स्कोर का बखूबी बचाव करते हुए पंजाब किंग्स को रविवार को आईपीएल मुकाबले में 28 रन से हराकर तालिका में टॉप-3 में स्थान बना लिया।

धर्मशाला, 5 मई (आईएएनएस)। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (43 रन और 20 रन पर 3 विकेट) के कमाल के हरफनमौला प्रदर्शन तथा तुषार देशपांडे और सिमरजीत सिंह के 2-2 विकेटों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने 167 रन के मामूली स्कोर का बखूबी बचाव करते हुए पंजाब किंग्स को रविवार को आईपीएल मुकाबले में 28 रन से हराकर तालिका में टॉप-3 में स्थान बना लिया।

राहुल चाहर और हर्षल पटेल के तीन-तीन विकेटों के दम पर पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 ओवर में नौ विकेट पर 167 रन पर रोका था लेकिन चेन्नई ने पलटवार करते हुए पंजाब की टीम को नौ विकेट पर 139 रन पर थाम लिया।

चेन्नई की 11 मैचों में छठी जीत है और वह अंक तालिका में 12 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर आ गई है। दूसरी तरफ पंजाब को 11 मैचों में सातवीं हार का सामना करना पड़ा और उसके खाते में आठ अंक हैं।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत खराब रही और उसने दूसरे ही ओवर में जॉनी बेयरस्टो (7) और राइली रूसो (0) को गंवा दिया। प्रभसिमरन सिंह (30) और शशांक सिंह (27) ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़े। लेकिन उसके बाद पंजाब की पारी का पतन होता चला गया। निचले क्रम में हरप्रीत बरार ने नाबाद 17 और राहुल चाहर ने 16 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन लक्ष्य अंत में बड़ा साबित हुआ।

चेन्नई की तरफ से जडेजा ने 20 रन पर 3 विकेट, तुषार ने 35 रन पर 2 विकेट, सिमरजीत ने 16 रन पर दो विकेट और मिचेल सेंटर ने 10 रन पर एक विकेट लिया।

इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब के गेंदबाजों ने सटीक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और चेन्नई के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। लेकिन पंजाब के बल्लेबाज बाद में चेन्नई के गेंदबाजों के सामने जूझते नजर आए और 168 रन के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सके।

आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 26 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 43 रन बनाये। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 32, डेरिल मिचेल ने 30, मोईन अली ने 17, मिचेल सेंटनर ने 11 और शार्दुल ठाकुर ने 17 रन बनाये।

शिवम दुबे और एम एस धोनी खाता खोले बिना पहली गेंद पर ही आउट हो गए। धोनी पारी के 19वें ओवर में हर्षल पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए जबकि जडेजा आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह का शिकार बन गए।

राहुल चाहर ने चार ओवर में 23 रन पर तीन विकेट, हर्षल ने चार ओवर में 24 रन पर चार विकेट और अर्शदीप ने चार ओवर में 42 रन पर दो विकेट लिए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 May 2024 1:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story