संस्कृति: जम्मू-कश्मीर में रमजान महीने के आखिरी जुमे पर हजारों ने अदा की नमाज

जम्मू-कश्मीर में रमजान महीने के आखिरी जुमे पर हजारों ने अदा की नमाज
देश के अलग-अलग हिस्सों में मुसलमानों ने आज जुमे की नमाज अदा की। यह शुक्रवार रमजान महीने का आखिरी शुक्रवार है। इसे अलविदा जुमा भी कहा जाता है। जम्मू-कश्मीर में हजारों मुसलमानों ने जुमे की नमाज अदा की।

श्रीनगर, 5 अप्रैल (आईएएनएस)। देश के अलग-अलग हिस्सों में मुसलमानों ने आज जुमे की नमाज अदा की। यह शुक्रवार रमजान महीने का आखिरी शुक्रवार है। इसे अलविदा जुमा भी कहा जाता है। जम्मू-कश्मीर में हजारों मुसलमानों ने जुमे की नमाज अदा की।

श्रीनगर की हजरतबल दरगाह में सबसे अधिक संख्या में नमाजियों ने जुमे की नमाज अदा की। यह जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर में स्थित एक प्रसिद्ध दरगाह है। यह राज्य का सबसे पवित्र मुस्लिम तीर्थस्थल है।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती उन श्रद्धालुओं में शामिल थे, जिन्होंने हजरतबल दरगाह में जुमे की नमाज अदा की।

जम्मू संभाग और घाटी के अन्य स्थानों पर विभिन्न मस्जिदों में जुमे की नमाज के लिए बड़ी सभाएं आयोजित की गईं।

श्रीनगर के पुराने शहर नौहट्टा इलाके में ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में सामूहिक नमाज आयोजित नहीं की गई। जामिया मस्जिद के मामलों का प्रबंधन करने वाली अंजुमन औकाफ ने कहा कि अधिकारियों ने इस मस्जिद में सामूहिक नमाज अदा करने की इजाजत नहीं दी।

यह भी कहा कि प्रबंधन के प्रमुख मीरवाइज उमर फारूक को आज अधिकारियों ने नजरबंद कर दिया है। केंद्रशासित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आईं रिपोर्टों के अनुसार, नमाज हर जगह शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 April 2024 12:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story