राजनीति: पश्चिम बंगाल के चार पुलिस अधिकारी अपने पदों पर बहाल

पश्चिम बंगाल के चार पुलिस अधिकारी अपने पदों पर बहाल
पश्चिम बंगाल में चार वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को मंगलवार को राज्य सरकार ने उनके पदों पर बहाल कर दिया। भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव से पहले या उसके दौरान उन्हें उनके पद से हटा दिया था।

कोलकाता, 11 जून (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में चार वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को मंगलवार को राज्य सरकार ने उनके पदों पर बहाल कर दिया। भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव से पहले या उसके दौरान उन्हें उनके पद से हटा दिया था।

चार अधिकारियों में अमीनुल इस्लाम खान भी शामिल हैं। वह बशीरहाट सब-डिवीजन के एसडीपीओ हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने अमीनुल इस्लाम खान के खिलाफ कई शिकायतें की थीं। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने एसडीपीओ पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की ओर से काम करने का आरोप लगाया था।

भारतीय निर्वाचन आयोग ने न केवल अमीनुल इस्लाम खान को पद से हटाया था, बल्कि उन्हें ऐसे किसी पद पर ट्रांसफर नहीं करने का भी आदेश दिया था जो निर्वाचन से संबंधित काम से जुड़ा हो।

मंगलवार को बहाल होने वाले अन्य अधिकारियों में हावड़ा ग्रामीण पुलिस के डीएसपी अमिताभ कोनार, कांथी सब-डिवीजन के एसडीपीओ दिवाकर दास और दार्जिलिंग के डीएसपी अजहरुद्दीन खान शामिल हैं।

राज्य सचिवालय के सूत्रों ने बताया, "चुनाव आयोग की ओर से ट्रांसफर किए गए नौकरशाहों और पुलिस अधिकारियों को बहाल करने की प्रक्रिया सोमवार को पूर्वी मेदिनीपुर की पूर्व जिला मजिस्ट्रेट जोयोशी दासगुप्ता के साथ शुरू हुई।"

राज्य मंत्रिमंडल के एक वरिष्ठ सदस्य ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, "धीरे-धीरे, चुनाव आयोग की ओर से हटाए गए लगभग सभी अधिकारियों को उनके पदों पर बहाल कर दिया जाएगा।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Jun 2024 2:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story