लोकसभा चुनाव 2024: निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव के लिए गोवा सरकार को चाहिए केंद्रीय बलों की 14 कंपनियां

निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव के लिए गोवा सरकार को चाहिए केंद्रीय बलों की 14 कंपनियां
गोवा में निष्पक्ष और स्वतंत्र लोकसभा चुनाव के लिए राज्य सरकार ने अर्धसैनिक बलों की 14 कंपनियों की मांग की है। अधिकारियों ने इसके बारे में जानकारी दी है।

पणजी, 18 मार्च (आईएएनएस)। गोवा में निष्पक्ष और स्वतंत्र लोकसभा चुनाव के लिए राज्य सरकार ने अर्धसैनिक बलों की 14 कंपनियों की मांग की है। अधिकारियों ने इसके बारे में जानकारी दी है।

प्रदेश में लोकसभा की दो सीटें हैं। इन दो सीटों पर सात मई को वोटिंग होगी।

गोवा को अर्धसैनिकों बलों की दो कंपनियां पहले ही मुहैया कराई जा चुकी हैं।

गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) रमेश वर्मा ने आईएएनएस को बताया, "हमने अर्धसैनिकों बलों की 14 कंपनियों की मांग की है, जिसमें से हमें दो दी जा चुकी हैं।"

सूत्रों ने हमें जानकारी दी है कि केंद्रीय बलों के अलावा गोवा सरकार की ओर से 8 हजार स्थानीय पुलिस बलों की तैनाती मतदान के दिन की जाएगी।

इस संदर्भ में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कई बैठकें कीं। बैठक में महाराष्ट्र और कर्नाटक के अधिकारी भी शामिल हुए।

इस बार प्रदेश में 25,209 मतदाता पहली बार वोट करेंगे, जिसमें उत्तरी गोवा में 12,070 और दक्षिणी गोवा में 13,139 फर्स्ट टाइम वोटर्स हैं।

गोवा में कुल 11,73,016 मतदाता हैं, जिनमें उत्तरी गोवा में 5,77,958 और दक्षिण गोवा में 5,95,058 मतदाता हैं। इनमें 5,68,501 पुरुष और 6,04,515 महिला मतदाता हैं।

राज्य में कुल 1,725 ​​मतदान केंद्र होंगे, जिनमें उत्तरी गोवा में 863 और दक्षिण गोवा में 862 मतदान केंद्र होंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 March 2024 10:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story