राष्ट्रीय: मध्य प्रदेश कांग्रेस में बढ़ते दल-बदल ने बढ़ा दी पार्टी की चिंता

मध्य प्रदेश कांग्रेस में बढ़ते दल-बदल ने बढ़ा दी पार्टी की चिंता
मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके पुत्र नकुलनाथ के भाजपा में शामिल होने को लेकर चल रही चर्चाओं पर भले ही विराम लग गया हो, मगर उसके बाद भी जारी दल-बदल ने कांग्रेस की चिताओं को बढ़ा दिया है।

भोपाल, 22 फरवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके पुत्र नकुलनाथ के भाजपा में शामिल होने को लेकर चल रही चर्चाओं पर भले ही विराम लग गया हो, मगर उसके बाद भी जारी दल-बदल ने कांग्रेस की चिताओं को बढ़ा दिया है।

आगामी 25 फरवरी को बड़े दल-बदल की चर्चाएं फिर जोरों पर हैं।

दरअसल, राज्य में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेता भाजपा का दामन थाम रहे हैं। जबलपुर के महापौर जगत सिंह अन्नू और पूर्व महाधिवक्ता शशांक शेखर के अलावा मीडिया विभाग के पूर्व अध्यक्ष अजय सिंह यादव सहित बड़ी तादाद में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भाजपा का दामन थाम चुके हैं। लगभग हर रोज कांग्रेस के कुछ पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के भाजपा में शामिल होने की खबरें भी आ रही हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके पुत्र छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ के भी भाजपा में जाने की चर्चाएं जोरों पर रही, मगर उस पर विराम लग गया है। आगामी दिनों में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के प्रदेश प्रवास संभावित हैं। 25 फरवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस दौरान कांग्रेस के बड़े नेता भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव तो यहां तक कह रहे हैं कि कुछ लोग भाजपा परिवार में जुड़ना चाह रहे हैं, लेकिन अभी नहीं जुड़े हैं। काल के प्रवाह में आगे चलकर वे हमारे परिवार से जुड़ेंगे, ऐसा हमें विश्वास है।

यह बात अलग है कि कांग्रेस की प्रदेश इकाई इस दल-बदल से अपने को बेफिक्र बताने की कोशिश रही है और प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह तो यहां तक कह चुके हैं कि जिनको जाना है, वे जाएं।

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि कांग्रेस में कई नेता अपने को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं और आपसी समन्वय का अभाव भी नजर आ रहा है, इसके साथ ही आगामी चुनाव में उन नेताओं को कांग्रेस के लिए ज्यादा संभावना नजर नहीं आ रही है, लिहाजा, वो भाजपा की तरफ बढ़ रहे हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Feb 2024 12:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story