आईपीएल 2024: अभिषेक शर्मा ने 63 रनों की तूफानी पारी का श्रेय अपने माता-पिता की मौजूदगी को दिया

अभिषेक शर्मा ने 63 रनों की तूफानी पारी का श्रेय अपने माता-पिता की मौजूदगी को दिया
महज 23 गेंदों पर 63 रनों की उनकी रिकॉर्ड तोड़ पारी ने दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया और बुधवार रात राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हैदराबाद ने सीजन में 31 रनों से पहली जीत हासिल की।

हैदराबाद, मैच 28 (आईएएनएस) सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने खुलासा किया कि उनके माता-पिता की उपस्थिति ने उन्हें हैदराबाद में मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मुकाबले में पावर-हिटिंग का एक लुभावना प्रदर्शन करने में मदद की। महज 23 गेंदों पर 63 रनों की उनकी रिकॉर्ड तोड़ पारी ने दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया और बुधवार रात राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हैदराबाद ने सीजन में 31 रनों से पहली जीत हासिल की।

अभिषेक ने अपने असाधारण प्रदर्शन का श्रेय स्टेडियम में अपने माता-पिता की उपस्थिति को दिया, और खुलासा किया कि उनके समर्थन ने उन्हें मैदान पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। उनकी उपस्थिति से उत्साहित होकर, उन्होंने चौकों और छक्कों की झड़ी लगा दी और मात्र 16 गेंदों में सबसे तेज़ पचास रन बनाकर ट्रैविस हेड के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

“जब मैं ट्रैविस हेड के साथ बल्लेबाजी कर रहा था तो मुझे बहुत मजा आया और वह मौजूदा समय में मेरे पसंदीदा बल्लेबाजों में से एक है। अभिषेक ने आईपीएल द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में कहा, "वह अपने विचारों के बारे में बहुत स्पष्ट हैं और उन्होंने मुझे सिर्फ खुद को व्यक्त करने के लिए कहा।"

हेनरिक क्लासेन के साथ युवा बल्लेबाज की साझेदारी ने हैदराबाद के प्रभुत्व को और बढ़ा दिया, क्योंकि उन्होंने बल्लेबाजी के लिए एक निडर दृष्टिकोण अपनाया, जो कि केवल "गेंद को तोड़ना" रणनीति की उनकी योजना का प्रतीक था। हेड के साथ अभिषेक की मित्रता ने उनकी खुशी को बढ़ा दिया, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के प्रोत्साहन ने उन्हें क्रीज पर खुद को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने की अनुमति दी।

"मैंने क्लासेन से पूछा 'आपकी योजना क्या है, अब हमें क्या करना चाहिए'? उन्होंने कहा, 'अगर आपको गेंद मिलती है, तो आप हिट करते हैं, अगर मुझे गेंद मिलती है तो मैं हिट करता हूं।' इसलिए, मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही सकारात्मक सोच है। यह वास्तव में उनके और हमारे लिए भी अच्छा है। मेरे प्रदर्शन का रहस्य यह होगा कि मेरे माता-पिता आज इतने लंबे समय के बाद मेरा मैच देखने आए थे। कहीं न कहीं, मुझे भी प्रोत्साहन मिला कि मुझे उनके सामने प्रदर्शन करना पड़ा।''

अभिषेक ने जोड़ा, "हम सभी टीम के साथी, एक-दूसरे से बात करते हैं, वे दूसरों के बारे में भी बहुत सकारात्मक हैं। हम ऑरेंज आर्मी के बारे में जानते हैं कि जब भी यहां कोई मैच होता है, तो सब कुछ नारंगी ही दिखता है। वह समर्थन वास्तव में हमें प्रेरित करता है और हमें आगे बढ़ाता है।"

मैच पर विचार करते हुए, अभिषेक ने हैदराबाद कैंप के भीतर सकारात्मक टीम माहौल पर प्रकाश डाला, जहां खिलाड़ी एक-दूसरे का समर्थन करते हैं और उनका उत्थान करते हैं। ऑरेंज आर्मी, हैदराबाद के उत्साही प्रशंसक आधार के जबरदस्त समर्थन ने टीम के लिए प्रेरणा के एक अतिरिक्त स्रोत के रूप में काम किया।

अभिषेक की तूफानी पारी ने न केवल उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिलाया, बल्कि आईपीएल इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया, जिसमें रिकॉर्ड तोड़ने वाले मैच में 38 छक्के लगे और कुल 523 रन बने।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 March 2024 11:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story