खेल: घुटने की चोट के कारण जैक लीच का दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध

घुटने की चोट के कारण जैक लीच का दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध

विशाखापत्तनम, 31 जनवरी (आईएएनएस) इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच का भारत के खिलाफ शुक्रवार से विशाखापत्तनम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में खेलना बेहद संदिग्ध है, क्योंकि वह बुधवार को टीम के पहले प्रशिक्षण सत्र से बाहर रहे।

पिछले हफ्ते हैदराबाद में श्रृंखला के शुरूआती मैच में इंग्लैंड की भारत पर 28 रनों की रोमांचक जीत के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय लीच के बाएं घुटने में चोट लग गई थी। बाद में उसी मैच में उन्होंने सूजे हुए जोड़ के साथ गेंदबाजी करते हुए चोट को बढ़ा दिया और दूसरी पारी में श्रेयस अय्यर का विकेट लिया।

सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने संवाददाताओं से कहा, "वह एक सख्त बच्चा है, लीची, इसलिए मुझे यकीन नहीं है। आप वास्तव में उसे कभी भी नजरअंदाज नहीं कर सकते। हम देखेंगे कि वह कुछ दिनों में कैसा प्रदर्शन करता है। "

लीच की चोट का मतलब है कि इंग्लैंड विशाखापत्तनम में चार स्पिनरों को खेलाने की अपनी योजना को क्रियान्वित नहीं कर पाएगा, अगर सीनियर स्पिनर दूसरे टेस्ट के लिए समय पर फिट नहीं होता है तो अनकैप्ड ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को पदार्पण का मौका मिल सकता है।

बशीर ने सिर्फ छह प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और उनके नाम 10 विकेट हैं। पाकिस्तानी विरासत के कारण वीज़ा संबंधी समस्याओं के कारण उन्हें अपने घर लंदन लौटने और वहां का वीज़ा लेने के लिए मजबूर होने के बाद वह हैदराबाद टेस्ट के दौरान भारत पहुंचे।

क्रॉली ने कहा,"वह एक महान बच्चा है, उसके पास बहुत कुछ है। वह जानता है कि वह अपनी गेंदबाजी के साथ क्या करने की कोशिश कर रहा है, और वह खुद का समर्थन करता है। मुझे यह पसंद है और मुझे लगता है कि अगर उसे इस श्रृंखला में मौका मिला तो वह अच्छा प्रदर्शन करेगा।"

हालांकि इंग्लैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है, लेकिन क्रॉली, जो 2021 टूरिंग पार्टी के सदस्य थे, जिन्होंने श्रृंखला 3-1 से हारने से पहले चेन्नई में शुरुआती गेम जीता था, वह भारत को हल्के में नहीं ले रहे हैं।

"वे जिसे भी चुनेंगे, वह एक बहुत अच्छी टीम होगी। वे अपनी परिस्थितियों में शीर्ष टीम हैं। अभी चार मैच बचे हैं और हमें उस पर कायम रहना होगा जो हम अच्छा करते हैं। उम्मीद है कि नतीजे वहीं से आएंगे लेकिन हम अपने आप से बहुत आगे नहीं बढ़ रहे हैं। हम इसके लिए तैयारी कर रहे हैं जैसे कि यह पहला गेम है, हम वहीं रहेंगे जहां हमारे पैर हैं और हम देखेंगे कि यह हमें कहां ले जाता है।"

चोटों के कारण भारत को केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की सेवाएं नहीं मिलेंगी, लेकिन क्रॉली ने कहा कि इंग्लैंड का ध्यान इस बात पर है कि विशाखापत्तनम में चीजों को सही करने के लिए उन्हें क्या करने की जरूरत है।

“ईमानदारी से कहूँ तो हमने इस बारे में बात नहीं की है। जैसा कि मैंने कहा, यह एक घिसी-पिटी बात लगती है, लेकिन हम जो अच्छा करते हैं उस पर कायम रहते हैं, वे क्या कर रहे हैं, इसके बारे में हम बहुत चिंतित नहीं हैं। दो बहुत अच्छे खिलाड़ी गायब हैं, लेकिन मुझे यकीन है कि उनकी गहराई को देखते हुए, उनके पास दो बहुत अच्छे खिलाड़ी आ रहे हैं। इसलिए इससे हमारे लिए कुछ भी ज्यादा नहीं बदलेगा।''

“हम बस वैसा ही खेलने की कोशिश करते हैं, पहले दिन की परिस्थितियों को पढ़ते हैं और देखते हैं कि उसके बाद क्या होता है। वे अपनी परिस्थितियों में बिल्कुल शीर्ष टीम हैं। अभी चार मैच बचे हैं, हमें अपने प्रदर्शन पर कायम रहना होगा और उम्मीद है कि परिणाम वहीं से आएंगे।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Feb 2024 9:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story