राष्ट्रीय: आईएसबी की वैश्विक रैंकिंग और बेहतर हुई

आईएसबी की वैश्विक रैंकिंग और बेहतर हुई
इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) को फाइनेंशियल टाइम्स के ग्लोबल एमबीए रैंकिंग 2024 में विश्व स्तर पर 31वां स्थान दिया गया है, जिससे भारत में सर्वश्रेष्ठ बिजनेस स्कूल और दुनिया में शीर्ष रैंक वाले स्कूलों में इसकी स्थिति मजबूत हुई है।

हैदराबाद, 12 फरवरी (आईएएनएस)। इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) को फाइनेंशियल टाइम्स के ग्लोबल एमबीए रैंकिंग 2024 में विश्व स्तर पर 31वां स्थान दिया गया है, जिससे भारत में सर्वश्रेष्ठ बिजनेस स्कूल और दुनिया में शीर्ष रैंक वाले स्कूलों में इसकी स्थिति मजबूत हुई है।

पिछले साल आईएसबी की वैश्विक रैंकिंग 39 थी।

एशिया स्तर पर स्कूल की रैंकिंग छठे से बढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

बिजनेस स्कूल ने सोमवार को एक बयान में कहा कि रैंकिंग अनुसंधान, पूर्व छात्र नेटवर्क और कैरियर सेवाओं जैसे विभिन्न मानदंडों में आईएसबी की ताकत को उजागर करती है।

स्कूल के प्रमुख फोकस क्षेत्रों में से एक अनुसंधान में आईएसबी को इस बार 52 की वैश्विक रैंक के साथ भारत में फिर से नंबर एक स्थान दिया गया है। पिछले साल इस मामले में संस्थान 61वें स्थान पर था। यह संकाय द्वारा उत्पादित अनुसंधान की गुणवत्ता पर इसके निरंतर फोकस को रेखांकित करता है।

स्कूल का एक घोषित मिशन अनुसंधान-आधारित ज्ञान का निर्माण और प्रसार करना है जो छात्रवृत्ति, अभ्यास और संस्थान से संबंधित समूह को प्रभावित करता है।

वेतन प्रतिशत वृद्धि के मामले में आईएसबी विश्व स्तर पर पहले स्थान पर है।

फाइनेशल टाइम्स (एफटी) के डेटा के अनुसार, आईएसबी में पीजीपी उम्मीदवारों को पाठ्यक्रम से पहले और बाद की तुलना में वेतन में 229 प्रतिशत की भारी वृद्धि देखी गई है।

पूर्व छात्र नेटवर्क और कैरियर सेवाओं में भी आईएसबी देश में पहले स्थान पर है। इस मामले में वैश्विक स्तर पर वह क्रमशः 8वें और 19वें स्थान पर है।

आईएसबी के डिप्टी डीन (अकादमिक कार्यक्रम) रामभद्रन थिरुमलाई ने कहा, "एफटी ग्लोबल एमबीए रैंकिंग में भारत में शीर्ष बी-स्कूल के रूप में लगातार रैंकिंग अकादमिक कठोरता, गुणवत्ता अनुसंधान और अद्वितीय पूर्व छात्रों के समर्थन और सफलता के प्रति आईएसबी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

"वेतन प्रतिशत वृद्धि में दुनिया का नेतृत्व करने से लेकर पूर्व छात्र नेटवर्क और कैरियर सेवाओं में चार्ट में शीर्ष पर पहुंचने तक, रैंकिंग प्रबंधन शिक्षा में वैश्विक नेता के रूप में हमारी स्थिति की पुष्टि करती है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Feb 2024 5:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story