रक्षा: इजरायल ने ईरान के इस्फ़हान शहर पर किया हमला

इजरायल ने ईरान के इस्फ़हान शहर पर किया हमला
इजरायल ने ईरान के इस्फ़हान शहर पर हमला किया है, जिसके बाद ईरान ने अपनी वायु रक्षा प्रणाली सक्रिय कर दी है और उड़ानें निलंबित कर दी हैं। इसके बाद से मिडिल ईस्ट में और तनाव बढ़ गया है।

तेल अवीव, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। इजरायल ने ईरान के इस्फ़हान शहर पर हमला किया है, जिसके बाद ईरान ने अपनी वायु रक्षा प्रणाली सक्रिय कर दी है और उड़ानें निलंबित कर दी हैं। इसके बाद से मिडिल ईस्ट में और तनाव बढ़ गया है।

यह हमला ईरान द्वारा इजराइल पर मिसाइलें और ड्रोन से किए गए हमले का जवाब माना जा रहा है।

ईरानी न्यूज़ एजेंसी के अनुसार, आसमान में ईरानी हवाई सुरक्षा सक्रिय कर दी गई है।

इस्फ़हान के पूरब और इस्फ़हान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास तीन विस्फोट हुए हैं।

इजराइली मीडिया ने बताया कि इस्फ़हान शहर को निशाना बनाकर मिसाइल हमला किया गया है। शुक्रवार सुबह तेल अवीव में किरया सैन्य मुख्यालय में कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

हालांकि, ईरान ने कहा कि कोई मिसाइल हमला नहीं हुआ बल्कि केवल ड्रोन हमले हुए हैं।

ईरानी राज्य मीडिया ने शुक्रवार को बताया कि मध्य प्रांत इस्फ़हान के आसमान में कई छोटी उड़ने वाली वस्तुओं को गोली मार दी गई।

ईरानी मीडिया ने बताया कि तेहरान, इस्फ़हान और शिराज के लिए उड़ानें निलंबित कर दी गई हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 April 2024 5:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story