अंतरराष्ट्रीय: युद्धविराम समझौते पर हमास के जवाब का 'अध्ययन' कर रही है इजरायल की मोसाद!

युद्धविराम समझौते पर हमास के जवाब का अध्ययन कर रही है इजरायल की मोसाद!
इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने एक बयान में कहा है कि उसे गाजा में युद्धविराम समझौते के लिए कतर के प्रस्ताव पर हमास का जवाब मिला है और वह इसका अध्ययन कर रही है।

जेरूसलम, 7 फरवरी (आईएएनएस)। इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने एक बयान में कहा है कि उसे गाजा में युद्धविराम समझौते के लिए कतर के प्रस्ताव पर हमास का जवाब मिला है और वह इसका अध्ययन कर रही है।

मंगलवार को जारी बयान में कहा गया, "हमास का जवाब कतरी मध्यस्थ द्वारा मोसाद को भेज दिया गया है और इसके विवरण का वार्ता में शामिल सभी पक्षों द्वारा गहराई से अध्ययन किया गया है।"

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, इससे पहले मंगलवार को कतर के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान बिन जसीम अल थानी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हमास ने लंबे समय तक युद्धविराम के बदले गाजा में अभी भी बंद व्यक्तियों को शामिल करने वाले बंधक हस्तांतरण सौदे के लिए सुझाए गए ढांचे का आधिकारिक तौर पर जवाब दिया है।

अल थानी ने कहा, "उत्तर में कुछ टिप्पणियाँ शामिल हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, यह सकारात्मक है"।

उन्होंने कहा, "हम आशावादी हैं और हमने इजरायली पक्ष को जवाब दे दिया है।" उन्होंने कहा कि परिस्थितियों की संवेदनशीलता के कारण, इस स्तर पर कोई और विवरण नहीं दिया जाएगा।

गाजा पर इजरायली हमलों से 27 हजार से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जो 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हमास के औचक हमलों के बाद से लगातार जारी हैं। इजरायल के अनुसार, उस हमले में लगभग 1,200 लोग मारे गए थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Feb 2024 2:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story