लोकसभा चुनाव 2024: जदयू ने लोकसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की सूची जारी की, दो मौजूदा सांसदों के टिकट कटे

जदयू ने लोकसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की सूची जारी की, दो मौजूदा सांसदों के टिकट कटे
जनता दल (यूनाइटेड) ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए बिहार से 16 उम्मीदवारों की सूची जारी की।

पटना, 24 मार्च (आईएएनएस)। जनता दल (यूनाइटेड) ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए बिहार से 16 उम्मीदवारों की सूची जारी की।

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने यहां पार्टी मुख्यालय में नामों की घोषणा की।

चंदेश्वर प्रसाद जहानाबाद से चुनाव लड़ेंगे। नालन्दा से कौशलेन्द्र कुमार, मुंगेर से ललन सिंह, भागलपुर से अजय कुमार मंडल, बांका से गिरिधारी यादव, गोपालगंज से डॉ. आलोक कुमार सुमन, झंझारपुर से रामप्रीत मंडल, कटिहार से दुलाल चन्द्र गोस्वामी, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, सुपौल से दिलेश्वर कामत, वाल्मिकी नगर से सुनील कुमार, शिवहर से लवली आनंद और किशनगंज से मुजाहिद आलम को उम्मीदवार बनाया गया है।

पार्टी ने दो मौजूदा सांसदों-सीतामढ़ी के सुनील कुमार पिंटू और सीवान की कविता सिंह को टिकट नहीं दिया है। सीतामढी से देवेश चंद्र ठाकुर और सीवान सीट से विजय लक्ष्मी कुशवाहा को इस बार मौका दिया गया है।

जेडीयू के राज्यसभा सांसद संजय झा ने कहा, "हमने भाजपा नेताओं से भी सलाह ली है और उसके अनुसार उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया है।"

मुंगेर से चुनाव लड़ रहे ललन सिंह ने कहा, “एनडीए एकजुट है और हमने राज्य में सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को आसानी से अंतिम रूप दे दिया है। दूसरी ओर, महागठबंधन में लड़ाई जारी है।”

एनडीए की छत्रछाया में जदयू बिहार में 16 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इससे पहले उम्मीदवारों ने शनिवार को मुख्यमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की थी।

भाजपा 17 सीटों पर, लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास (एलजेपीआर) पांच सीटों पर, और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) तथा राष्ट्रीय लोक मोर्चा (आरएलएम) एक-एक सीट पर चुनाव लड़ रही है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 March 2024 12:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story