खेल: सबसे तेज 31 टेस्ट शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बने विलियमसन

सबसे तेज 31 टेस्ट शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बने विलियमसन
केन विलियमसन ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में अपना 31वां टेस्ट शतक जड़ा। इस शतकीय पारी के साथ उन्होंने अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड भी किए।

बे ओवल, 6 फरवरी (आईएएनएस)। केन विलियमसन ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में अपना 31वां टेस्ट शतक जड़ा। इस शतकीय पारी के साथ उन्होंने अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड भी किए।

न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में 170 पारियों में 31वां शतक लगा दिया है, और बेन स्टोक्स को पीछे छोड़कर ऐसा करने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं।

हालांकि, वो 165 पारियों में सबसे तेज 31 शतक तक पहुंचने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से चूक गए।

इसके अलावा, यह पहली बार था जब विलियमसन ने एक ही टेस्ट मैच में दो शतक जड़े।

दुनिया के नंबर 1 रैंक वाले टेस्ट बल्लेबाज ने अपने हालिया शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 118 और दूसरी पारी में 109 रन की पारी खेली।

ग्लेन टर्नर (1974), ज्योफ हॉवर्थ (1978), एंड्रयू जोन्स (1991) और पीटर फुल्टन (2013) के बाद विलियमसन एक टेस्ट मैच में दो शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के पांचवें खिलाड़ी बन गए।

33 वर्षीय खिलाड़ी की 109 रन की पारी शानदार रही, जिसमें उन्होंने केवल 132 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्का जड़ा।

उनकी यह पारी न्यूजीलैंड के लिए मददगार रही। न्यूजीलैंड तीसरे दिन के अंत तक मजबूत स्थिति में आ गई। दो दिन और 6 विकेट शेष रहते हुए कीवी टीम के पास 528 रनों की बढ़त है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Feb 2024 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story