राजनीति: गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायक का दावा, कर्नाटक ने म्हादेई का पानी मोड़ना शुरू कर दिया है

गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायक का दावा, कर्नाटक ने म्हादेई का पानी मोड़ना शुरू कर दिया है
गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रेसिडेंट और विधायक विजय सरदेसाई ने बुधवार को कहा कि कर्नाटक ने कलसा से मालाप्रभा बेसिन तक पानी मोड़ने के लिए एक नाले का निर्माण शुरू कर दिया है और उन्होंने गोवा सरकार से इस पर सफाई देने को कहा है।

पणजी, 20 मार्च (आईएएनएस)। गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रेसिडेंट और विधायक विजय सरदेसाई ने बुधवार को कहा कि कर्नाटक ने कलसा से मालाप्रभा बेसिन तक पानी मोड़ने के लिए एक नाले का निर्माण शुरू कर दिया है और उन्होंने गोवा सरकार से इस पर सफाई देने को कहा है।

सरदेसाई ने नाले के चल रहे काम का एक वीडियो साझा करते हुए कहा, “सरकार म्हादेई मुद्दे पर बहरी, अंधी और गूंगी है। कर्नाटक ने कलासा से मालाप्रभा बेसिन तक पानी मोड़ने के लिए एक नाले का निर्माण शुरू कर दिया है।''

उन्होंने कहा कि गोवा सरकार ने आंखें फेर ली है, उसे कुछ दिखाई नहीं दे रहा है।

सरदेसाई ने कहा, "मैं हर दिन मांग कर रहा हूं कि डब्ल्यूआरडी मंत्री सुभाष शिरोडकर हाउस कमेटी बुलाएं, लेकिन विधानसभा में भी आश्वासन दिए जाने के बावजूद सरकार ऐसा करने की जहमत नहीं उठा रही है।"

उन्होंने कहा कि गोवा का कर्नाटक के प्रति समर्पण एक बार फिर गरीब गोवावासियों के सामने आने वाली जल आपदा को नजरअंदाज करने की उसकी इच्छा को उजागर करता है, ताकि कर्नाटक के 28 भाजपा सांसद निर्वाचित हो सकें।

गोवा और कर्नाटक के बीत म्हादेई नदी पर कलसा-बंडूरी बांध परियोजना को लेकर विवाद है। म्हादेई कर्नाटक से निकलती है और पणजी में अरब सागर में मिलती है। जहां यह नदी कर्नाटक में 28.8 किमी बहती है, वहीं गोवा में इसकी लंबाई 81.2 किमी है।

कर्नाटक नदी पर बांध बनाने की योजना बना रहा है, जिसका उद्देश्य पानी को उत्तरी कर्नाटक में मालाप्रभा बेसिन में मोड़ना है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 March 2024 12:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story