राष्ट्रीय: साजिश के तहत मुलायम सरकार ने बंद कराई थी व्यास जी की पूजा केशव प्रसाद

साजिश के तहत मुलायम सरकार ने बंद कराई थी व्यास जी की पूजा  केशव प्रसाद
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अब महादेव की नगरी काशी में भी 'हर हर महादेव' हो रहा है। साज़िश के तहत 1993 में मुलायम सिंह यादव की सरकार ने जिस प्रकार ज्ञानवापी स्थित व्यास जी के तहख़ाने में पूजा-अर्चना बंद कराई थी, उससे काशी के ही नहीं, देशभर के लोग परिचित हैं।

लखनऊ, 3 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अब महादेव की नगरी काशी में भी 'हर हर महादेव' हो रहा है। साज़िश के तहत 1993 में मुलायम सिंह यादव की सरकार ने जिस प्रकार ज्ञानवापी स्थित व्यास जी के तहख़ाने में पूजा-अर्चना बंद कराई थी, उससे काशी के ही नहीं, देशभर के लोग परिचित हैं।

केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को राजधानी में रामदरबार नामक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि 2017 में हमारी सरकार बनी तो हम भी पूजा शुरू करवा सकते थे। लेकिन, हमने मर्यादा का पालन किया। शिवभक्तों ने भी संयम दिखाया। न्यायालय की शरण में गये। वहां से आदेश लेकर आये और अपने महादेव की पूजा अर्चना शुरू की। इससे हमारा ही नहीं सनातन धर्म में आस्था रखने वाले विश्व के सभी लोगों को एक समान आनंद की प्राप्ति हुई।

मौर्य ने कहा कि 22 जनवरी को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा की तो मन प्रफुल्लित हुआ कि जिस आंदोलन के लिए लाखों कारसेवकों ने अपना सर्वस्व न्योछावर करने का संकल्प लिया था, सैकड़ों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया, वह सफल हुआ। गुरु वशिष्ठ के शिष्य भगवान श्रीराम जी 500 वर्षों के प्रयासों के बाद पूरी मर्यादा के साथ अपने धाम में प्राण प्रतिष्ठित हुए हैं। यह हम सबके लिए गौरव की बात है।

--आईएएनएस

विकेटी/एबीएम

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Feb 2024 5:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story