फ़ुटबॉल: विराट और बीसीसीआई ने सुनील छेत्री के शानदार करियर की सराहना की

विराट और बीसीसीआई ने सुनील छेत्री के शानदार करियर की सराहना की
भारत के स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर अपने संन्यास का ऐलान किया है जिसके बाद क्रिकेट स्टार विराट कोहली और बीसीसीआई ने उनके इस फैसले पर अपना रिेएक्शन दिया है।

नई दिल्ली, 16 मई (आईएएनएस)। भारत के स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर अपने संन्यास का ऐलान किया है जिसके बाद क्रिकेट स्टार विराट कोहली और बीसीसीआई ने उनके इस फैसले पर अपना रिेएक्शन दिया है।

सुनील छेत्री ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर 19 साल तक ब्लू टाइगर्स का प्रतिनिधित्व करने के शानदार करियर के बाद भारतीय फुटबॉल टीम को अलविदा कहने के अपने फैसले की घोषणा की।

स्ट्राइकर के इंस्टाग्राम पोस्ट पर कमेंट करते हुए, विराट कोहली ने लिखा, "मेरे भाई (दिल वाले इमोजी के साथ) हमें आप पर गर्व है।"

39 वर्षीय स्ट्राइकर देश के अब तक के सबसे बेहतरीन फुटबॉलरों में से एक है। वह देश के उभरते एथलीटों के लिए भी एक प्रेरणादायक व्यक्ति रहे हैं।

भारत के लिए 145 मैचों में उन्होंने 94 गोल किए, जो देश के लिए अन्य खिलाड़ियों से सबसे अधिक है। भारत के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया 42 गोल के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

दुनिया भर में एक्टिव फुटबॉल खिलाड़ियों में भारतीय कप्तान तीसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।इस मामले में उनसे पहले पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (128 गोल) और अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी (106 गोल) हैं।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के आधिकारिक एक्स हैंडल ने भी छेत्री को टीम के साथ उनके शानदार कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दीं।

एआईएफएफ ने कहा, "मैदान के अंदर और बाहर आपकी विरासत को हमेशा याद किया जाएगा! आप हमें हमेशा प्रेरित करते रहे हैं और करते रहेंगे। भारतीय फुटबॉल के प्रति आपके नेतृत्व, समर्पण और प्रतिबद्धता के लिए आपका धन्यवाद। आप एक दिग्गज कप्तान हैं।"

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने छेत्री के करियर को देश के लिए 'अविश्वसनीय' करार दिया।

बीसीसीआई ने एक्स पर लिखा, "आपका करियर अद्भुत रहा है। आप भारतीय फुटबॉल और भारतीय खेलों के लिए एक बेस्ट आइकन रहे हैं। आगे बढ़ते रहो, कप्तान!"

छेत्री की इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फ्रेंचाइजी बेंगलुरु एफसी और कोहली की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस स्टार फॉरवर्ड खिलाड़ी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 May 2024 7:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story