राजनीति: कर्नाटक सरकार की गारंटी पर सर्वे को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने बोला हमला

कर्नाटक सरकार की गारंटी पर सर्वे को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने बोला हमला
कर्नाटक में नेता प्रतिपक्ष आर. अशोक ने कांग्रेस सरकार द्वारा कराए गए सर्वे की आलोचना की है।

बेंगलुरू, 13 मार्च (आईएएनएस)। कर्नाटक में नेता प्रतिपक्ष आर. अशोक ने कांग्रेस सरकार द्वारा कराए गए सर्वे की आलोचना की है।

अशोक ने कहा, "राज्य सरकार ने अभी तक किसानों, बुनकरों और मत्स्य पालकों पर किसी भी प्रकार का सर्वे नहीं किया। इसके अलावा कर्नाटक से पलायन करने वाले किसानों और पेयजल को लेकर जारी संकट पर किसी भी प्रकार का सर्वे सरकार ने कराने की जरूरत नहीं समझी।"

उन्होंने कहा कि सीएम सिद्दारमैया विभिन्न एजेंसियों को करोड़ों रुपए देकर सर्वे कराने की वकालत कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, "पिछले 9 महीने में कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने विकास के मोर्चे पर कुछ भी नहीं किया है, लेकिन इसके बावजूद भी यह सरकार आगामी लोकसभा चुनाव से पहले गारंटी स्कीम के लिए लोगों से प्रमाणपत्र पाने की जद्दोजहद में जुटी हुई है।"

नेता प्रतिपक्ष अशोक ने कहा, "किसी भी सरकारी योजना का लोगों पर क्या कुछ असर पड़ा है, इसका मूल्यांकन करने के लिए 6 महीने की जरूरत है। अब इसके लागू होने के बाद इस परियोजना को एक वर्ष के भीतर पूरा किया जाना चाहिए था।"

उन्होंने कहा कि तीन दिनों के अंदर किसी भी सर्वे को कराने के लिए तीन दिन का समय पर्याप्त नहीं है।

अशोक ने कहा, "किसी भी निजी एजेंसी से सर्वे कराने में सरकार एक करोड़ रुपए खर्च कर रही है। इसके अलावा सरकार ने गारंटी कमेटी का गठन करने में 16 करोड़ रुपए खर्च किए, जिसमें कैबिनेट रैंक के अधिकारियों को भी शामिल किया गया है। 1.2 लाख गारंटी वॉलिन्टर बनाकर सरकार ने 12 करोड़ रुपए पानी में बहा दिए।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 March 2024 10:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story