राजनीति: मायावती ने जयंती पर कांशीराम को किया याद, दी श्रद्धांजलि

मायावती ने जयंती पर कांशीराम को किया याद, दी श्रद्धांजलि
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने शुक्रवार को पार्टी के संस्थापक कांशीराम की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी का अच्छा प्रदर्शन ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

लखनऊ, 15 मार्च (आईएएनएस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने शुक्रवार को पार्टी के संस्थापक कांशीराम की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी का अच्छा प्रदर्शन ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

बसपा मुखिया मायावती ने शुक्रवार को एक्स पर लिखा कि परमपूज्य बाबा साहेब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर के परिनिर्वाण के बाद लम्बे समय तक तिरस्कृत व बिखरे पड़े दलित समाज के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान के कारवां को देश की राजनीति में नई मजबूती व बुलंदी देने का युगपरिवर्तनीय कार्य करने वाले मान्यवर कांशीराम जी को उनके 90वें जन्मदिन पर अपार श्रद्धा-सुमन।

उन्होंने आगे लिखा कि बामसेफ, डीएस4 व बहुजन समाज पार्टी की स्थापना कर उसके अनवरत संघर्ष के जरिए यूपी में सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त करके ’बहुजन समाज’ हेतु ’सामाजिक परिवर्तन व आर्थिक तरक्की’ का जो मिशनरी लक्ष्य उन्होंने प्राप्त किया, वह ऐतिहासिक एवं अतुलनीय है। इसके लिए वे बहुजन नायक बने व अमर हो गए।

मायावती ने कहा कि उनकी विरासत, संघर्ष व कारवां को पूरे तन, मन, धन के सहयोग से आगे बढ़ाने का संकल्प जारी रखते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में बीएसपी का अच्छा प्रदर्शन ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी। यह समतामूलक समाज की स्थापना व महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी आदि के विरुद्ध भी योगदान होगा।

---- आईएएनएस

विकेटी/सीबीटी

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 March 2024 4:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story