क्रिकेट: लंबे समय बाद कमबैक करे रहे पंत में दिखी पुरानी झलक

लंबे समय बाद कमबैक करे रहे पंत में दिखी पुरानी झलक
महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले मुकाबले का आकर्षण ऋषभ पंत थे।

मुल्लांपुर, 24 मार्च (आईएएनएस)। महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले मुकाबले का आकर्षण ऋषभ पंत थे।

दिसंबर 2022 में एक जानलेवा कार दुर्घटना में लगी चोटों से उबरने के बाद क्रिकेट में पंत की बहुप्रतीक्षित वापसी का आकर्षण ऐसा था कि पंजाब, हिमाचल प्रदेश के आसपास के स्थानों के अलावा, मुल्लांपुर में बड़ी संख्या में प्रशंसक दिल्ली और हरियाणा से आए थे।

ये विकेटकीपर बल्लेबाज 455 दिन बाद वापसी कर रहा था। मैदान पर पंत की एक झलक देखने का इंतजार कर रहे फैंस का हुजूम स्टेडियम में मौजूद था। जब पंत टॉस के लिए मैदान में आए तो फैंस ने उनका दमदार अंदाज में स्वागत किया। 17 से 777 तक की संख्या वाली जर्सी पहने दिखे रहे फैंस ने स्टेडियम तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष किया।

ये फैंस दोपहर की गर्मी में गांवों की कच्ची सड़कों से होकर स्टेडियम तक अपने स्टार खिलाड़ी को सपोर्ट करने पहुंचे।

इसके बाद जब वो बल्लेबाजी करने उतरे तो वो कॉन्फिडेंट दिखे। जैसे ही पंत ने पिच की ओर चलना शुरू किया, उन्होंने आसमान और सूर्य की ओर देखा और क्रीज पर शाई होप के साथ शामिल होने के लिए चलना शुरू कर दिया।

पूरा स्टेडियम में तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। वापसी की पहली गेंद का सामना उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बराड़ के खिलाफ की। पंत ने छुटने के बल बैठकर कट मारने की कोशिश की, हालांकि गेंद और बल्ले का सही कनेक्शन नहीं हुआ।

अपनी दूसरी गेंद पर, पंत ने सिंगल लेने के लिए मिडविकेट की ओर शॉट खेला। लंबे समय बाद वापसी करते हुए, जब पंत ने अपनी पहली छह गेंदों में दो बार दो रन लेने से इनकार कर दिया तो यह समझ में आया कि सावधानी इस समय की जरूरत थी।

पंत ने दो बेहतरीन बाउंड्री लगाई लेकिन अपनी पारी के 13वीं गेंद पर पंत हर्षल पटेल का शिकार हुए। उन्होंने 13 गेंदों का सामना करने हुए दो चौकों की मदद से 18 रन बनाए।

वापसी पर कुछ खास करने का मौका चूक जाने से नाराज पंत ने अपने पैड पर बल्ला मारकर ड्रेसिंग रूम में वापसी की। बाद में विजुअल्स में मुख्य कोच रिकी पोंटिंग पंत को समझाते हुए दिखे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 March 2024 8:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story