राष्ट्रीय: राम मंदिर निर्माण, प्राण प्रतिष्ठा पर संसद के दोनों सदनों में शनिवार को चर्चा

राम मंदिर निर्माण, प्राण प्रतिष्ठा पर संसद के दोनों सदनों में शनिवार को चर्चा
मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के आखिरी बजट सत्र के आखिरी दिन शनिवार को संसद भवन में पूरी तरह से राममय होने जा रहा है। दोनों सदनों- लोकसभा और राज्यसभा में अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा होगी।

नई दिल्ली, 9 फरवरी (आईएएनएस)। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के आखिरी बजट सत्र के आखिरी दिन शनिवार को संसद भवन में पूरी तरह से राममय होने जा रहा है। दोनों सदनों- लोकसभा और राज्यसभा में अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा होगी।

अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने के सपने को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया जाएगा और उन्हें धन्यवाद भी दिया जाएगा। लोकसभा के एजेंडे के अनुसार, शनिवार 10 फरवरी को सदन में नियम 193 के तहत अयोध्या में बने भव्य एवं ऐतिहासिक राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा होगी।

भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह राम मंदिर को लेकर सदन में प्रस्ताव पेश करेंगे जिसका अनुमोदन शिवसेना (शिंदे गुट) के सांसद श्रीकांत एकनाथ शिंदे द्वारा किया जाएगा।

वहीं सूत्रों की माने तो, शनिवार को उच्च सदन राज्यसभा में भी अयोध्या में बने भव्य एवं ऐतिहासिक राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा होगी। राज्यसभा में नियम 176 के तहत अयोध्या में बने भव्य एवं ऐतिहासिक राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा हो सकती है।

भाजपा ने लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों के अपने सांसदों को तीन पंक्ति का व्हिप जारी कर शनिवार को दिन भर सदन की कार्यवाही के दौरान मौजूद रहने का निर्देश भी दिया हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Feb 2024 8:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story