राष्ट्रीय: बीजेपी कर्नाटक में गारंटी योजनाओं को विफल करने की कोशिश कर रही है सीएम सिद्दारमैया

बीजेपी कर्नाटक में गारंटी योजनाओं को विफल करने की कोशिश कर रही है सीएम सिद्दारमैया
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा राज्य में गारंटी योजनाओं को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है।

बेंगलुरु, 11 फरवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने रविवार को आरोप लगाया कि भाजपा राज्य में गारंटी योजनाओं को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है।

यदि गारंटी योजनाओं पर कोई आपत्ति है तो भाजपा नेताओं को तुरंत अपना विरोध स्पष्ट रूप से बताना चाहिए और भाजपा शासित राज्यों में घोषणा करनी चाहिए कि सभी मौजूदा गारंटी योजनाएं बंद कर दी जाएंगी। सिद्धारमैया ने सवाल किया कि इसके बजाय, भाजपा नेता कर्नाटक में गारंटी योजनाओं को अस्थिर करने की कोशिश क्यों कर रहे हैं? क्या उनके मन में कर्नाटक के लोगों के प्रति नफरत है?

अब, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, जो कर्नाटक पहुंचे हैं, ने "गारंटी योजनाओं के कारण खजाना खाली है" कहकर राज्य सरकार के प्रति अपनी ईर्ष्या व्यक्त की है। उन्होंने कहा, "अगर यह अमित शाह की दृढ़ राय है, तो उन्हें मेरे साथ सार्वजनिक बहस में भाग लेना चाहिए।"

सिद्दारमैया ने कहा, “मैं साबित कर सकता हूं कि गारंटी योजनाओं के कारण हमारा खजाना खाली नहीं है; इसकी बजाय, केंद्र से राज्य को करों का अनुचित वितरण हो रहा है। यह अमित शाह के लिए भी एक चुनौती है।''

सीएम सिद्दारमैया ने कहा, “कर्नाटक के बारे में बात करते समय जो भाजपा नेता हमारे राज्य में गारंटी योजनाओं का विरोध करते हैं, उन्हीं गारंटी योजनाओं को उन राज्यों में लागू करने का वे वादा कर रहे हैं जहां उनका शासन है। हमारी गारंटी योजनाओं का विरोध करने वाले माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब न केवल हमारी गारंटी योजनाओं बल्कि 'गारंटी' नाम को भी चुरा लिया है और उसी नाम से विज्ञापन कर रहे हैं। यह उस पार्टी के गरीब विरोधी रुख और बौद्धिक दिवालियापन को दर्शाता है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह, “जो हमारी गारंटी योजनाओं के खिलाफ बोलते हैं, कन्नडिगाओं के प्रति तिरस्कार दिखाते हैं। कन्नड़ झंडे का विरोध, हिंदी थोपने का प्रयास और नंदिनी के बजाय अमूल को फायदा पहुंचाने की साजिश ये सभी अमित शाह की उपलब्धियां हैं।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Feb 2024 4:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story