राजनीति: चुनावी घोषणा पत्र पर पीएम मोदी के जवाब से हैरान हो गए पब्लिशर मनीष जैन, सुनाया दिलचस्प किस्सा

चुनावी घोषणा पत्र पर पीएम मोदी के जवाब से हैरान हो गए पब्लिशर मनीष जैन, सुनाया दिलचस्प किस्सा
लोकसभा चुनाव हो या फिर विधानसभा चुनाव, सभी पार्टियां अपना-अपना मेनिफेस्टो जारी करती हैं। इसमें देश की जनता के लिए सभी पार्टियां बड़े-बड़े लोक लुभावने वादे करती हैं। वहीं भाजपा के मेनिफेस्टो को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच या दृष्टिकोण अलग होता है, वो अपना चुनावी घोषणा पत्र राजनीति से प्रेरित होकर नहीं बनवाते हैं, बल्कि आम जनता के हित और देश के विकास, तरक्की को ध्यान में रखकर जारी करते है। यह बात पब्लिशर मनीष जैन ने कही।

नई दिल्ली, 15 फरवरी (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव हो या फिर विधानसभा चुनाव, सभी पार्टियां अपना-अपना मेनिफेस्टो जारी करती हैं। इसमें देश की जनता के लिए सभी पार्टियां बड़े-बड़े लोक लुभावने वादे करती हैं। वहीं भाजपा के मेनिफेस्टो को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच या दृष्टिकोण अलग होता है, वो अपना चुनावी घोषणा पत्र राजनीति से प्रेरित होकर नहीं बनवाते हैं, बल्कि आम जनता के हित और देश के विकास, तरक्की को ध्यान में रखकर जारी करते है। यह बात पब्लिशर मनीष जैन ने कही।

उन्होंने पीएम मोदी और भाजपा के घोषणापत्र से जुड़ा एक पुराना किस्सा बताया। सोशल मीडिया हैंडल से जारी वीडियो में मनीष जैन ने बताया कि मैंने एक दिन उनसे (पीएम मोदी) बात की कि, सर मैं एक पुस्तक तैयार करना चाहता हूं। जो उस समय भाजपा का घोषणा पत्र हुआ करता था, मुझे उस घोषणा पत्र को एक पुस्तक का आकार देना है। मैंने उसके सामने वो बात रखी। लेकिन उन्होंने उसे अस्वीकार कर दिया।

उन्होंने कहा, उससे किसी को फायदा नहीं होगा। अगर किताब तैयार करनी है, तो ऐसी करो, जिससे पता चल सके कि जन संसाधन के बारे में हमारी पार्टी का क्या रुख है, और बाकी पार्टियां इसके बारे में क्या सोच रखती हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी ऐसे देश के बड़े विषयों को लो और उन विषयों पर सब पार्टियों के रुख को अलग-अलग करके जब तक नहीं रखोगे, तब तक किसी भी एक पार्टी के घोषणा पत्र को छापने का आम जनता को फायदा नहीं मिलेगा।

मनीष जैन ने बताया कि, मुझे उस समय भी लगा कि उन्होंने कितना सटीक जवाब दिया। घोषणा पत्र हर बार आता है, लेकिन हम ये समझने की कोशिश करते है कि उसमें हमसे जुड़े मुद्दे हैं या नहीं, उस पर सभी पार्टियों का क्या रुख है। पीएम मोदी का यह एक अच्छा विचार था।

गौरतलब है कि पीएम मोदी और उनकी पार्टी ने देश की जनता से अपने घोषणा पत्र में जो अहम वादे किए थे। वो सभी पूरे भी किए हैं, इसमें आर्टिकल 370, राम मंदिर, तीन तलाक, जैसे कई वादे तो सामने से पूरे होते नजर आए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Feb 2024 9:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story