अंतरिम बजट 2024: वित्त मंत्री ने कहा, सरकार ने 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के अपने मंत्र को किया मजबूत

वित्त मंत्री ने कहा,  सरकार ने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के अपने मंत्र को किया मजबूत
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि पिछले 10 वर्षों में सरकार ने सभी के लिए आवास, 'हर घर जल', सभी के लिए बिजली, रसोई गैस के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति के लिए घर, सभी के लिए बैंक खाते और वित्तीय सेवाएं तक पहुंच को लक्ष्य बनाया है।

नई दिल्ली, 1 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि पिछले 10 वर्षों में सरकार ने सभी के लिए आवास, 'हर घर जल', सभी के लिए बिजली, रसोई गैस के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति के लिए घर, सभी के लिए बैंक खाते और वित्तीय सेवाएं तक पहुंच को लक्ष्य बनाया है।

"पिछले 10 वर्षों में भारतीय अर्थव्यवस्था में गहरा सकारात्मक परिवर्तन देखा गया है। भारत के लोग उम्मीद की नजरों से भविष्य की ओर देख रहे हैं।

उन्होंने अंतरिम प्रस्तुत करते हुए कहा, "दूसरे कार्यकाल में, हमारी सरकार ने सभी लोगों और सभी क्षेत्रों के व्यापक विकास के साथ एक समृद्ध देश बनाने की अपनी जिम्मेदारियों को दोगुना कर दिया। हमारी सरकार ने 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के अपने मंत्र को मजबूत किया है।"

"हमारे विकास दर्शन में सभी क्षेत्रों के विकास के माध्यम से सामाजिक समावेशिता और भौगोलिक समावेशिता सहित सभी तत्वों को शामिल किया गया है। 'सबका प्रयास' के दृष्टिकोण के साथ, देश ने सदी में एक बार होने वाली महामारी पर काबू पाया और आत्म-निर्भर भारत की दिशा में लंबी प्रगति की। साथ ही अमृत काल के लिए एक ठोस नींव रखी।"

" हमारे युवाओं का उज्ज्वल भविष्य में विश्वास है। हम उम्मीद करते हैं कि हमारी सरकार, अपने शानदार काम के आधार पर, लोगों द्वारा एक शानदार जनादेश के साथ फिर से आशीर्वाद देगी।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Feb 2024 7:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story