राष्ट्रीय: भारत-म्यांमार बॉर्डर की बाड़बंदी का प्लान, देश की सुरक्षा से समझौता नहीं करने का गृहमंत्री अमित शाह का ऐलान

भारत-म्यांमार बॉर्डर की बाड़बंदी का प्लान, देश की सुरक्षा से समझौता नहीं करने का गृहमंत्री अमित शाह का ऐलान
केंद्र की मोदी सरकार देश की सीमा सुरक्षा के साथ आंतरिक सुरक्षा को लेकर भी लगातार कोई ना कोई फैसला लेती रही है। गृह मंत्री अमित शाह कई मंचों पर कह चुके हैं कि भारत दुनियाभर से अपना दोस्ताना रिश्ता चाहता है, लेकिन देश की सीमा और नागरिकों की सुरक्षा से हम किसी तरह का समझौता नहीं करने वाले हैं। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी पूरी दुनिया को आतंकवाद के खिलाफ एक साथ आने का आह्वान करते रहे हैं।

नई दिल्ली, 6 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्र की मोदी सरकार देश की सीमा सुरक्षा के साथ आंतरिक सुरक्षा को लेकर भी लगातार कोई ना कोई फैसला लेती रही है। गृह मंत्री अमित शाह कई मंचों पर कह चुके हैं कि भारत दुनियाभर से अपना दोस्ताना रिश्ता चाहता है, लेकिन देश की सीमा और नागरिकों की सुरक्षा से हम किसी तरह का समझौता नहीं करने वाले हैं। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी पूरी दुनिया को आतंकवाद के खिलाफ एक साथ आने का आह्वान करते रहे हैं।

दूसरी तरफ गृह मंत्री शाह भी कह रहे हैं कि भारत दुनिया भर के देशों के सामने समस्या का समाधान देने वाला देश बनकर उभरा है। लेकिन, आतंकवाद और इसके लिए मुहैया कराए जा रहे धन के खिलाफ अब सबको साथ आने की जरूरत है क्योंकि आतंकवाद अच्छा और बुरा नहीं, सिर्फ आतंकवाद होता है। ऐसे में देश की सीमाओं को अभेद्य बनाने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा ऐलान किया है। भारत सरकार सीमाओं की बाड़ेबंदी करने जा रही है।

गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मोदी सरकार अभेद्य सीमाएं बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। भारत-म्यांमार सीमा पर 1,643 किलोमीटर लंबी बाड़ लगाने का फैसला किया गया है। सीमा पर बेहतर निगरानी की सुविधा के लिए एक गश्ती ट्रैक भी बनाया जाएगा।"

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा, "मणिपुर के मोरेह में 10 किमी की दूरी पर पहले ही बाड़ लगाई जा चुकी है। इसके अलावा, दो पायलट परियोजनाएं हाइब्रिड सर्विलांस सिस्टम (एचएसएस) के माध्यम से बाड़ लगाने को क्रियान्वित किया जा रहा है। अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में प्रत्येक 1 किमी की दूरी पर बाड़ लगाएंगे। इसके अतिरिक्त, मणिपुर में लगभग 20 किलोमीटर तक बाड़ लगाने के काम को भी मंजूरी दे दी गई है, जिस पर जल्द ही काम शुरू हो जाएगा।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Feb 2024 4:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story