क्रिकेट: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 लाहौर में हो सकती है भारत और पाकिस्तान की टक्कर

चैंपियंस ट्रॉफी 2025  लाहौर में हो सकती है भारत और पाकिस्तान की टक्कर
न्यूयॉर्क में पाकिस्तान पर भारत की जीत का जश्न अभी थमा भी नहीं है कि इस बीच एक रिपोर्ट के अनुसार, अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना लाहौर में हो सकता है। क्रिकबज की मानें तो चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ड्राफ्ट शेड्यूल आईसीसी को सौंप दिया गया है।

नई दिल्ली, 10 जून (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क में पाकिस्तान पर भारत की जीत का जश्न अभी थमा भी नहीं है कि इस बीच एक रिपोर्ट के अनुसार, अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना लाहौर में हो सकता है। क्रिकबज की मानें तो चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ड्राफ्ट शेड्यूल आईसीसी को सौंप दिया गया है।

दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण भारत ने अभी तक पाकिस्तान की यात्रा करने का फैसला नहीं किया है। पिछले साल एशिया कप में, भारतीय सरकार ने टीम को पाकिस्तान की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी थी और टूर्नामेंट में उनके मैच श्रीलंका में एक न्यूट्रल वेन्यू पर खेले गए थे।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, दोनों पड़ोसी देश अगले साल मार्च में आठ टीमों की प्रतियोगिता के अंतिम लीग मैच में एक-दूसरे से भिड़ेंगे।

टूर्नामेंट 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच खेले जाने की संभावना है। हालांकि, अंतिम कार्यक्रम की घोषणा अभी बाकी है। इससे पहले पाकिस्तान ने 11 साल बाद वनडे विश्व कप 2023 में भारत की यात्रा की थी।

संभावित शेड्यूल के मुताबिक, 20 दिनों तक चलने आईसीसी टूर्नामेंट में सिर्फ पाकिस्तान के साथ ही नहीं, बल्कि भारत के सारे मुकाबलों का आयोजन लाहौर में ही किया जाएगा।

टूर्नामेंट के 15 मैचों में से 7 का आयोजन लाहौर में होगा। वहीं 5 मैच रावलपिंडी में जबकि 3 मैच कराची में खेले जा सकते हैं। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ओपनिंग मैच कराची में होगा। इसके अलावा कराची और रावलपिंडी एक-एक सेमीफाइनल की भी मेजबानी करेंगे।

जानकारी के अनुसार, न तो पीसीबी और न ही आईसीसी हाइब्रिड मॉडल पर चर्चा कर रहे हैं, लेकिन अंतिम समय में स्थिति बदलने की संभावना है।

हालांकि, अब सबकी नजर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और भारत सरकार पर है कि क्या फैसला होता है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Jun 2024 10:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story