राष्ट्रीय: पश्चिम बंगाल में पत्रकार की गिरफ्तारी पर दिल्ली में संगठनों ने खोला मोर्चा, जंतर-मंतर से बंग भवन तक मार्च

पश्चिम बंगाल में पत्रकार की गिरफ्तारी पर दिल्ली में संगठनों ने खोला मोर्चा, जंतर-मंतर से बंग भवन तक मार्च
पश्चिम बंगाल में एक निजी चैनल के पत्रकार की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली के कई पत्रकार संगठन सामने आए हैं। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) और दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में एक निजी चैनल के रिपोर्टर संतू पान की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हुए संघर्ष करने का ऐलान किया है।

नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में एक निजी चैनल के पत्रकार की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली के कई पत्रकार संगठन सामने आए हैं। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) और दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में एक निजी चैनल के रिपोर्टर संतू पान की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हुए संघर्ष करने का ऐलान किया है।

पत्रकार संगठनों की तरफ से बुधवार को बंग भवन पर प्रदर्शन करने की घोषणा की गई है। पत्रकार की गिरफ्तारी के विरोध में जंतर-मंतर से हैली रोड स्थित बंग भवन तक मार्च किया जाएगा। एनयूजेआई और डीजेए की मंगलवार को 7 जंतर-मंतर कार्यालय पर आयोजित बैठक में कहा गया कि पश्चिम बंगाल में अघोषित आपातकाल लगाकर मीडिया का गला घोंटा जा रहा है। एनयूजेआई और डीजेए ने गिरफ्तार पत्रकार को तुरंत रिहा करने की मांग की है।

संगठनों ने मांग की है कि पत्रकारों को राज्य में स्वतंत्र तरीके से काम करने दिया जाए। एनयूजेआई के अध्यक्ष रास बिहारी ने कहा कि एक तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपराधियों को खुली छूट दे रखी है और दूसरी तरफ गुंडाराज का खुलासा करने वाले पत्रकारों को जेल में बंद किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मीडियाकर्मियों पर बंगाल में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों द्वारा लगातार हमले किए जा रहे हैं। एनयूजेआई का तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पश्चिम बंगाल का दौरा कर पत्रकारों पर हो रहे हमले और उत्पीड़न की विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर केंद्र सरकार को सौंपेगा।

दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के संयोजक राकेश थपलियाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल में पत्रकारों को गिरफ्तार करने की पहले भी कई घटनाएं हुई हैं। इस कारण कई मीडिया संस्थान बंद हो गए। बैठक में वरिष्ठ सदस्य अशोक किंकर, प्रेस काउंसिल के पूर्व सदस्य आनंद राणा, एनयूजे की पूर्व उपाध्यक्ष सीमा किरण, संसद टीवी के वरिष्ठ पत्रकार और डीजेए के पूर्व अध्यक्ष मनोज वर्मा, नरेश गुप्ता, अशोक बर्थवाल आदि पत्रकारों ने पश्चिम बंगाल सरकार के रवैये की निंदा की और गिरफ्तार पत्रकार की रिहाई की मांग की।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Feb 2024 2:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story