राष्ट्रीय: तनावग्रस्‍त संदेशखाली विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार को घसीटा

तनावग्रस्‍त संदेशखाली  विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार को घसीटा
पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के तनावग्रस्‍त संदेशखाली गांव पहुंचे लोकसभा सांसद और भाजपा की राज्‍य इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को पुलिस ने गुरुवार को उस समय घसीटा, जब वह पुलिस स्टेशन के सामने धरना दे रहे थे।

कोलकाता, 22 फरवरी (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के तनावग्रस्‍त संदेशखाली गांव पहुंचे लोकसभा सांसद और भाजपा की राज्‍य इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को पुलिस ने गुरुवार को उस समय घसीटा, जब वह पुलिस स्टेशन के सामने धरना दे रहे थे।

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के मुताबिक, मजूमदार को पहले गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। उन्हें धमाखली में नौका-घाट पर लाया गया, जो संदेशखली के जलमार्ग प्रवेश बिंदुओं में से एक है।

शुरुआत में यह स्पष्ट नहीं था कि मजूमदार को गिरफ्तार किया गया या उन्हें संदेशखाली पुलिस स्टेशन से ले जाया गया। बाद में पता चला कि उन्हें पहले गिरफ्तार किया गया और फिर संदेशखाली से "उचित दूरी" पर ले जाने के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया।

जब उन्हें पुलिस स्टेशन के सामने घसीटा जा रहा था, उस समय संदेशखाली में पुलिसकर्मियों और स्थानीय भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हुई।

मजूमदार ने दावा किया कि उन्हें शुरू से ही बाधाओं का सामना करना पड़ रहा था, जब उन्होंने गुरुवार दोपहर को केवल दो लोगों के साथ संदेशखाली में प्रवेश करने की कोशिश की, जो उनके साथ थे।

उन्होंने कहा, "पुलिस ने मेरे साथ दो लोगों को भी आने की इजाजत नहीं दी। इसलिए, मैंने अपने निजी अंगरक्षकों के साथ संदेशखाली में प्रवेश करने का फैसला किया।"

संदेशखाली में प्रवेश करने के बाद वह सबसे पहले लोगों को भड़काने के आरोप में पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए भाजपा नेता बिकास सिन्हा के आवास पर गए और उनके परिजनों से बातचीत की।

इसके बाद, वह पुलिस स्टेशन गए और वहां आंदोलन किया और फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी की मांग की, जिनके समर्थकों पर संदेशखाली में महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न और हिंसा के कृत्यों में शामिल होने का आरोप लगाया गया था।

हाल ही में उत्तर 24 परगना जिले के ताकी में भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प में फंसने के बाद मजूमदार बीमार पड़ गए थे, जब उन्हें संदेशखाली जाने से रोका गया था। बाद में उन्हें अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Feb 2024 5:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story