राष्ट्रीय: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, छह महीने में फिर से होगा एग्जाम

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, छह महीने में फिर से होगा एग्जाम
यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने के मामले में योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए पेपर रद्द कर दिया है। अगले छह महीने में दोबारा परीक्षा होगी।

लखनऊ, 24 फरवरी (आईएएनएस)। यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने के मामले में योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए पेपर रद्द कर दिया है। अगले छह महीने में दोबारा परीक्षा होगी।

यूपी सरकार ने नागरिक पुलिस सिपाही पदों में भर्ती परीक्षा को निरस्त करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा, "आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी छह माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है।"

यूपी पुलिस सिपाही पद पर कुल 60,244 रिक्तियों को भरने के लिए 17 और 18 फरवरी को प्रदेशभर में परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा में 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार उपस्थित हुए थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Feb 2024 11:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story