राष्ट्रीय: झारखंड विधानसभा में पेपर लीक पर दूसरे दिन भी हंगामा, सदन के अंदर और बाहर भाजपा विधायकों का प्रदर्शन

झारखंड विधानसभा में पेपर लीक पर दूसरे दिन भी हंगामा, सदन के अंदर और बाहर भाजपा विधायकों का प्रदर्शन
झारखंड विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन सोमवार को भी जेएसएससी-सीजीएल (झारखंड स्टाफ सेलेक्शन- कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल) परीक्षा पेपर लीक के मुद्दे पर भाजपा के विधायकों ने जोरदार हंगामा किया।

रांची, 26 फरवरी (आईएएनएस)। झारखंड विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन सोमवार को भी जेएसएससी-सीजीएल (झारखंड स्टाफ सेलेक्शन- कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल) परीक्षा पेपर लीक के मुद्दे पर भाजपा के विधायकों ने जोरदार हंगामा किया।

इसके पहले सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले मुख्य द्वार के पास भाजपा विधायकों ने तख्ती लेकर प्रदर्शन किया। सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई, भाजपा विधायक बिरंची नारायण ने पेपर लीक का मामला उठाया और इसके सीबीआई जांच कराने की मांग की।

उन्होंने कहा कि परीक्षा के पेपर लाखों में बिके हैं, आखिर इसका किंगपिन कौन है?

नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने भी कहा कि सरकार आखिर इसकी जांच कराने की जिम्मेदारी से भाग क्यों रही है? इस पर संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि पेपर लीक की जांच एसआईटी से कराई जा रही है। अगर इसका नतीजा संतोषजनक नहीं रहा तो सरकार आगे उचित कदम उठाएगी।

इस जवाब से भाजपा के विधायक संतुष्ट नहीं हुए। वे हंगामा करते हुए वेल में पहुंच गए।

कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की रद्द हुई परीक्षा जल्द कराई जाए। भाजपा विधायकों का हंगामा जारी रहने की वजह से स्पीकर को सदन की कार्यवाही दोपहर साढ़े बारह तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

गौरतलब है कि इसके पहले शुक्रवार को बजट सत्र के पहले दिन की कार्यवाही के दौरान भी भाजपा विधायकों ने इस मुद्दे पर जोरदार हंगामा किया था। जेएसएससी सीजीएल के पहले चरण की परीक्षा 28 जनवरी को ली गई थी, लेकिन इसका प्रश्न पत्र पहले ही लीक हो गया था। इसके बाद छात्रों के हंगामे की वजह से आयोग ने परीक्षा रद्द कर दी थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Feb 2024 12:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story