खेल: जेम्स फ़्रैंकलिन होंगे सनराइज़र्स हैदराबाद के नए गेंदबाज़ी कोच

जेम्स फ़्रैंकलिन होंगे सनराइज़र्स हैदराबाद के नए गेंदबाज़ी कोच
पूर्व कीवी ऑलराउंडर दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन को रिप्लेस करेंगे। स्टेन को 2022 में हैदराबाद का गेंदबाज़ी कोच बनाया गया था। क्रिकइंफो को पता चला है कि स्टेन ने निजी कारणों के चलते आईपीएल से बाहर रहने का फ़ैसला किया है।

हैदराबाद, 3 मार्च (आईएएनएस) आईपीएल के आगामी सीज़न में सनराइज़र्स हैदराबाद के नए गेंदबाज़ी कोच जेम्स फ़्रैंकलिन होंगे। पूर्व कीवी ऑलराउंडर दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन को रिप्लेस करेंगे। स्टेन को 2022 में हैदराबाद का गेंदबाज़ी कोच बनाया गया था। क्रिकइंफो को पता चला है कि स्टेन ने निजी कारणों के चलते आईपीएल से बाहर रहने का फ़ैसला किया है।

फ़्रैंकलिन के लिए आईपीएल में कोचिंग का यह पहला अनुभव होगा। वह 2011 और 2012 में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं। फ़्रैंकलिन को हैदराबाद में उनके हमवतन डैनियल वेटोरी का साथ मिलेगा, जिन्हें 2023 के सीज़न के बाद टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। फ़्रैंकलिन इस समय पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड के सहायक कोच भी हैं।

हैदराबाद के पास भुवनेश्वर कुमार, पैट कमिंस, उमरान मलिक सहित कई तेज़ गेंदबाज़ हैं जबकि उनके पास वनिंदू हसरंगा, वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज़ अहमद के रूप में स्पिनर्स भी मौजूद हैं। 2022 में हैदराबाद अंक तालिका में आठवें स्थान पर थी जबकि पिछली बार वह 10वें स्थान पर थी। ऐसे में वेटोरी और फ़्रैंकलिन के सामने हैदराबाद के प्रदर्शन को सुधारने की चुनौती होगी।

हैदराबाद के प्रदर्शन में आई गिरावट की बड़ी वजह लगातार हो रहे परिवर्तन भी हैं। पिछले सीज़न ब्रायन लारा को टॉम मूडी की जगह टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था लेकिन एक सीज़न के बाद ही लारा को भी हटा दिया गया। 2023 के ऑक्शन में जाने से पहले ही हैदराबाद ने उसके लिए आठ सीज़न खेल चुके केन विलियमसन को रिलीज़ कर दिया था जबकि डेविड वॉर्नर को भी उन्होंने 2021 में ही रिलीज़ कर दिया था। पिछले सीज़न से दक्षिण अफ़्रीका के एडन मारक्रम के पास हैदराबाद की कप्तानी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 March 2024 10:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story