अंतरराष्ट्रीय: जनवरी से फरवरी तक चीन के वाहन उत्पादन और बिक्री में बढ़ोत्तरी

जनवरी से फरवरी तक चीन के वाहन उत्पादन और बिक्री में बढ़ोत्तरी
चाइना ऑटोमोबाइल संघ द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, इस वर्ष जनवरी से फरवरी तक चीन का ऑटोमोबाइल उत्पादन और बिक्री क्रमशः 39 लाख 19 हजार और 40 लाख 26 हजार वाहनों तक पहुंच गई, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में क्रमशः 8.1 प्रतिशत और 11.1 प्रतिशत की वृद्धि है।

बीजिंग, 12 मार्च (आईएएनएस)। चाइना ऑटोमोबाइल संघ द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, इस वर्ष जनवरी से फरवरी तक चीन का ऑटोमोबाइल उत्पादन और बिक्री क्रमशः 39 लाख 19 हजार और 40 लाख 26 हजार वाहनों तक पहुंच गई, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में क्रमशः 8.1 प्रतिशत और 11.1 प्रतिशत की वृद्धि है।

आंकड़ों के मुताबिक, जनवरी से फरवरी तक चीन की नई ऊर्जा वाहन उत्पादन और बिक्री 12 लाख 52 हजार और 12 लाख 7 हजार वाहनों तक पहुंच गई, जो पिछले साल जनवरी से फरवरी से क्रमशः 28.2 फीसदी और 29.4 फीसदी बढ़ी है और जिसका बाजार हिस्सेदारी 30 प्रतिशत है।

चाइना ऑटोमोबाइल संघ के उप महासचिव छन श्ह्वा ने कहा कि देश में नीतियों के और अधिक परिशोधन और कार्यान्वयन के साथ-साथ, ऑटोमोबाइल उद्योग के स्थिर और सकारात्मक विकास की प्रवृत्ति को मजबूत करने और विस्तारित करने में मदद होगा, उद्यमों की नवाचार शक्ति को प्रोत्साहित किया जाएगा और ऑटोमोबाइल उद्योग के उच्च-गुणवत्ता वाले विकास को लगातार बढ़ावा दिया जाएगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 March 2024 10:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story