अन्य खेल: एचसीएल साइक्लोथॉन का सफलतापूर्वक समापन

एचसीएल साइक्लोथॉन का सफलतापूर्वक समापन
इनमें 150 पेशेवर साइकिल चालक, 1325 शौकिया और 1000 हरित सवार थे। ग्रीन राइड में 100 से अधिक पुलिस कर्मियों ने भी भाग लिया।

नोएडा,17 मार्च (आईएएनएस) विश्व स्तर पर प्रसिद्ध समूह एचसीएल ने रविवार को शहर में एचसीएल साइक्लोथॉन का सफलतापूर्वक समापन किया, जिसमें भारत भर के 23 राज्यों से 2500 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। इनमें 150 पेशेवर साइकिल चालक, 1325 शौकिया और 1000 हरित सवार थे। ग्रीन राइड में 100 से अधिक पुलिस कर्मियों ने भी भाग लिया।

दौड़ गौर चौक से नोएडा-ग्रेटर नोएडा लिंक रोड की ओर शुरू हुई, जो 13.5 किमी के विस्तारित लूप को कवर करती है। एचसीएलटेक की चेयरपर्सन रोशनी नादर मल्होत्रा ​​और एचसीएल कॉर्पोरेशन के निदेशक और एचसीएल हेल्थकेयर के सीईओ और उपाध्यक्ष शिखर मल्होत्रा ​​ने भी क्रमशः 27 किमी और 55 किमी श्रेणियों में एमेच्योर रेस में भाग लिया।

साइक्लिंग कार्यक्रम का आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से और साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में किया गया था। इस आयोजन ने 33.6 लाख रुपये की सबसे बड़ी पुरस्कार राशि के साथ देश के सबसे बड़े साइक्लिंग आयोजनों में से एक के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखी। शौकिया श्रेणी के पुरस्कार में 10 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि हुई।

एचसीएल साइक्लोथॉन 2024 का विषय #चेंजदगियर था, जो साइकिल चलाने की परिवर्तनकारी शक्ति और व्यक्तिगत कल्याण और पर्यावरणीय स्थिरता पर इसके सकारात्मक प्रभाव पर जोर देता है। इस पहल के साथ, एचसीएल का लक्ष्य साइक्लिंग समुदाय से जुड़ना और इसे एक खेल और स्वस्थ जीवन शैली विकल्प दोनों के रूप में बढ़ावा देना है।

एचसीएल साइक्लोथॉन के विजेताओं में से एक ने कहा, “एचसीएल साइक्लोथॉन में फिनिश लाइन को पार करना सिर्फ एक जीत से कहीं अधिक था; यह समर्पण की शक्ति और किसी की सीमा से आगे बढ़ने की खुशी का प्रमाण था।''

इस वर्ष के आयोजन में श्रेणियों की एक विस्तृत श्रृंखला देखी गई, जिससे सभी आयु समूहों और कौशल स्तरों के व्यक्तियों की भागीदारी सुनिश्चित हुई। स्वस्थ जीवन शैली विकल्प के रूप में साइकिल चलाने को बढ़ावा देने के लिए पुलिसकर्मियों, आरडब्ल्यूए निवासियों और आसपास के गांवों की 50 से अधिक कॉलेज लड़कियों ने भी साइकिल चालकों के साथ पैडल मारे। ग्रीन राइड श्रेणी में भागीदारी दोगुनी से भी अधिक हो गई।

--आईएएनएस

आरआर/

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 March 2024 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story