लोकसभा चुनाव 2024: लोकसभा चुनाव सीटों के बंटवारे के बाद अब कांग्रेस और सपा तालमेल बनाने में जुटीं

लोकसभा चुनाव  सीटों के बंटवारे के बाद अब कांग्रेस और सपा तालमेल बनाने में जुटीं
लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) ने एक साझा रूपरेखा तैयार की है। चुनाव के लिए दोनों पार्टी के नेता एक-दूसरे के वॉर रूम में बैठकर सत्तारूढ़ दल भाजपा से निपटने की रणनीति बनाएंगे।

लखनऊ, 18 मार्च (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) ने एक साझा रूपरेखा तैयार की है। चुनाव के लिए दोनों पार्टी के नेता एक-दूसरे के वॉर रूम में बैठकर सत्तारूढ़ दल भाजपा से निपटने की रणनीति बनाएंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) आपस में बेहतर तालमेल करके लोकसभा चुनाव में काम करेगी, ताकि, उत्तर प्रदेश से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को ज्यादा से ज्यादा जिताया जा सके। संवाद और समन्वय स्थापित करने के लिए रणनीति बनी है। इसके लिए कांग्रेस और सपा के वरिष्ठ नेताओं की प्रदेश स्तर पर समन्वय समिति बनेगी, जिसमें पांच कांग्रेस नेता और पांच सपा के नेता रहेंगे, जो गठबंधन प्रत्याशियों से संवाद स्थापित कर उन्हें निर्देशित करेंगे। प्रचार की रणनीति, नेताओं की सभाओं और अन्य महत्वपूर्ण विषय को देखेंगे।

उन्होंने बताया कि प्रदेश कार्यालय में दोनों पार्टियों के वॉर रूम में दो-दो प्रतिनिधि बैठेंगे और समन्वय स्थापित करेंगे। इसके साथ लोकसभा स्तर पर एक कांग्रेस पार्टी और एक समाजवादी पार्टी नेता को संयुक्त रुप से लोकसभा को-आर्डिनेशन की ज़िम्मेदारी दी जा रही है। दोनों पार्टियों के प्रवक्ताओं के बीच में समन्वय के लिए समिति गठित हो रही है, जो प्रचार, पार्टी के मेनिफेस्टो और विभिन्न विषयों पर दोनों पार्टियों के गठबंधन की एकरूपता को प्रदर्शित करते हुए अपनी बात रखेंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि हमारे और सपा के बीच में बेहतर समन्वय स्थापित हो चुका है। हम हर एक बिंदु की जानकारी जुटा रहे हैं।

बता दें कि सपा और कांग्रेस के बीच पहली बार लोकसभा चुनाव को लेकर गठबंधन हो रहा है, ऐसे में दोनों की साख दांव पर है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 March 2024 10:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story