अंतरराष्ट्रीय: मानवता के साझा भविष्य वाले समुदाय की अवधारणा से सहमत हूं ग्रीस के पूर्व राष्ट्रपति

मानवता के साझा भविष्य वाले समुदाय की अवधारणा से सहमत हूं  ग्रीस के पूर्व राष्ट्रपति
ग्रीस के पूर्व राष्ट्रपति प्रोकोपिस पावलोपोलोस ने हाल ही में चीनी समाचार एजेंसी सिन्हुआ के साथ एक साक्षात्कार में इस बात पर जोर दिया कि दुनिया में चल रहे युद्ध और जलवायु संकट मानव सभ्यता के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा पैदा करते हैं।

बीजिंग, 19 मार्च (आईएएनएस)। ग्रीस के पूर्व राष्ट्रपति प्रोकोपिस पावलोपोलोस ने हाल ही में चीनी समाचार एजेंसी सिन्हुआ के साथ एक साक्षात्कार में इस बात पर जोर दिया कि दुनिया में चल रहे युद्ध और जलवायु संकट मानव सभ्यता के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा पैदा करते हैं।

वह चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की मानवता के साझा भविष्य वाले समुदाय की अवधारणा का समर्थन करते हैं और उससे सहमत हैं।

पावलोपोलोस ने व्यक्त किया कि जब विकास के मुद्दों की बात आती है तो सभी देश, अपने आकार की परवाह किए बिना, एक समान आधार साझा करते हैं। एकमात्र विशिष्ट कारक मानवीय आदर्शों की रक्षा करने या अज्ञानता और अदूरदर्शिता के आगे झुकने के उनके निर्णय में निहित है।

उन्होंने स्वीकार किया कि अन्य शक्तियां कुछ यूरोपीय लोगों को चीन से दूरी बनाने के लिए प्रभावित कर सकती हैं, जो निराधार भय और गलत धारणाओं से प्रेरित हैं। हालांकि, उनका दृढ़ विश्वास है कि ऐसी धारणाएं गलत हैं।

पूर्व राष्ट्रपति ने इस बात पर जोर दिया कि ग्रीस को ऐसी कोई चिंता नहीं है। ग्रीस का चीन के साथ मैत्रीपूर्ण आदान-प्रदान का एक पुराना इतिहास है और वह यूरोप और एशिया के बीच प्रवेश द्वार के रूप में भूमिका निभाकर यूरोप-चीन संबंधों को मजबूत करने की परिकल्पना करता है। यह पारस्परिक रूप से लाभप्रद साझेदारी ग्रीस, यूरोप और दुनिया को लाभ पहुंचाएगी।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 March 2024 12:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story