लोकसभा चुनाव 2024: चुनाव से पहले अखिलेश यादव को बड़ा झटका, अपना दल कमेरावादी से भी टूटा गठबंधन

चुनाव से पहले अखिलेश यादव को बड़ा झटका, अपना दल कमेरावादी से भी टूटा गठबंधन
लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन को एक बड़ा झटका लगा है। रालोद के बाद अपना दल (कमेरावादी) भी गठबंधन से अलग हो गई है। इसका ऐलान सपा मुखिया अखिलेश यादव ने खुद किया।

लखनऊ, 21 मार्च (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन को एक बड़ा झटका लगा है। रालोद के बाद अपना दल (कमेरावादी) भी गठबंधन से अलग हो गई है। इसका ऐलान सपा मुखिया अखिलेश यादव ने खुद किया।

अखिलेश यादव ने साफ कर दिया है कि सपा और पल्लवी पटेल की अपना दल (कमेरावादी) के बीच कोई गठबंधन नहीं है। 2022 के चुनाव तक ही गठबंधन था, 2024 में कोई गठबंधन नहीं है।

गुरुवार को लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 में अपना दल (कमेरावादी) से हमारा गठबंधन था, जो अब टूट गया है।

दरअसल, रालोद प्रमुख जयंत चौधरी भी सपा से अपना गठबंधन खत्म कर भाजपा के साथ चले गए हैं। अब, पल्लवी पटेल की अपना दल (कमेरावादी) से गठबंधन खत्म होने का ऐलान खुद अखिलेश यादव ने कर दिया।

अपना दल (कमेरावादी) ने मिर्ज़ापुर, फूलपुर और कौशांबी सीट पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। सपा ने भी कुछ घंटे बाद राजेंद्र एस. बिंद को मिर्जापुर सीट से प्रत्याशी बना दिया। उसी के बाद गठबंधन में टूट की संभावनाएं बढ़ गई थी।

उम्मीदवार का ऐलान करते समय अपना दल (कमेरावादी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा था कि वह इंडिया गठबंधन के तहत प्रत्याशी उतार रही हैं। हालांकि, उन्होंने सपा की सहमति का जिक्र नहीं किया था।

इससे पहले यूपी में राज्यसभा चुनाव के दौरान पल्लवी पटेल और अखिलेश यादव के बीच तीखी बहस देखने को मिली थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 March 2024 11:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story