कूटनीति: चीन, अंगोला को एक-दूसरे से सीखने की जरूरत अंगोला के राष्ट्रपति

चीन, अंगोला को एक-दूसरे से सीखने की जरूरत  अंगोला के राष्ट्रपति
चाइना मीडिया ग्रूप (सीएमजी) ने हाल ही में चीन के शानतोंग प्रांत की राजधानी चीनान की यात्रा पर आये अंगोला के राष्ट्रपति जोआओ लौरेंको के साथ एक विशेष साक्षात्कार किया।

बीजिंग, 23 मार्च (आईएएनएस)। चाइना मीडिया ग्रूप (सीएमजी) ने हाल ही में चीन के शानतोंग प्रांत की राजधानी चीनान की यात्रा पर आये अंगोला के राष्ट्रपति जोआओ लौरेंको के साथ एक विशेष साक्षात्कार किया।

यह राष्ट्रपति के रूप में लौरेंको की तीसरी चीन यात्रा है। चीन के विकास और बदलावों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि चीन हमेशा दुनिया को आश्चर्यचकित करता है, क्योंकि चीन का विकास निरंतर जारी है। चीन हर दिन और हर साल प्रगति कर रहा है और दुनिया को आश्चर्यचकित कर रहा है।

पिछले साल चीन और अंगोला के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 40वीं वर्षगांठ थी। लौरेंको ने कहा कि अंगोला और चीन के बीच संबंध अनुकरणीय हैं, और अंगोला-चीन संबंधों ने हर साल महत्वपूर्ण विकास परिणाम प्राप्त किए हैं। जब अंगोला बड़ी कठिनाई में था और उसे युद्ध के बाद पुनर्निर्माण की आवश्यकता थी, तब चीन ने हमारी बड़ी मदद की।

लौरेंको ने कहा कि चीन और अंगोला को सहयोग करने और एक-दूसरे की ताकत से सीखने की जरूरत है। विशिष्ट आर्थिक क्षेत्रों में यह सहयोग और भी महत्वपूर्ण है। दुनिया के सभी देश, चाहे बड़े हों या छोटे, मजबूत हों या कमजोर, अगर वे विकास करना चाहते हैं तो उन्हें सहयोग करना होगा।

(साभार – चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 March 2024 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story