कूटनीति: शी जिनपिंग ने सेनेगल के नव निर्वाचित राष्ट्रपति को दी बधाई

शी जिनपिंग ने सेनेगल के नव निर्वाचित राष्ट्रपति को दी बधाई
चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने 28 मार्च को बस्सिरौ दिओमाये फेय को फ़ोन किया और उन्हें सेनेगल गणराज्य का राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर बधाई दी।

बीजिंग, 29 मार्च (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने 28 मार्च को बस्सिरौ दिओमाये फेय को फ़ोन किया और उन्हें सेनेगल गणराज्य का राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर बधाई दी।

शी जिनपिंग ने कहा कि चीन और सेनेगल के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना के बाद से, दोनों देशों के बीच राजनीतिक आपसी विश्वास लगातार मजबूत हुआ है, व्यावहारिक सहयोग के समृद्ध परिणाम मिले हैं, और दोनों देशों ने अंतर्राष्ट्रीय मामलों में घनिष्ठ सहयोग किया है। चीन-अफ्रीका सहयोग मंच के सह-अध्यक्ष देश के रूप में दोनों पक्ष इस वर्ष संयुक्त रूप से चीन में चीन-अफ्रीका सहयोग मंच के शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेंगे।

जिनपिंग ने कहा, "मैं चीन-सेनेगल संबंधों के विकास को बहुत महत्व देता हूं और एक-दूसरे का समर्थन करने, एकजुट होकर सहयोग करने, संयुक्त रूप से चीन-अफ्रीका सहयोग शिखर सम्मेलन का सफल आयोजन करने, चीन-सेनेगल और चीन-अफ्रीका संबंधों के निरंतर विकास को बढ़ावा देने और दोनों देशों के लोगों को बेहतर लाभ पहुंचाने के लिए राष्ट्रपति फेय के साथ काम करने को तैयार हूं।"

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 March 2024 1:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story