राजनीति: भारतीय स्टॉक में कर रहे हैं अधिक निवेश, घरेलू बचत को संरक्षित करने की आवश्यकता निर्मला सीतारमण

भारतीय स्टॉक में कर रहे हैं अधिक निवेश, घरेलू बचत को संरक्षित करने की आवश्यकता  निर्मला सीतारमण
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में आयोजित 'विकसित भारत 2047' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अधिक से अधिक भारतीय अब शेयर बाजारों में निवेश कर रहे हैं और उनकी घरेलू बचत को मजबूती से संरक्षित किया जाना चाहिए।

मुंबई, 14 मई (आईएएनएस)। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में आयोजित 'विकसित भारत 2047' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अधिक से अधिक भारतीय अब शेयर बाजारों में निवेश कर रहे हैं और उनकी घरेलू बचत को मजबूती से संरक्षित किया जाना चाहिए।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में भारतीय वित्तीय बाजारों पर केंद्रित 'विकसित भारत 2047' सत्र को संबोधित करते हुए, वित्त मंत्री ने कहा कि मध्यम वर्ग के परिवारों को एहसास है कि भले ही बाजारों में निवेश के अपने जोखिम हैं, लेकिन इसमें ज्यादा "बेहतर रिटर्न" मिलता है।

सीतारमण ने कहा, "हमें शेयर बाजारों में भारतीयों द्वारा दिखाए जा रहे भरोसे की रक्षा करनी चाहिए और उसे मजबूती प्रदान करनी चाहिए।"

वित्त मंत्री ने कहा कि विपक्षी दलों के दिमाग से यह बात अभी तक निकली नहीं है कि भारतीयों की बचत डाकघरों और बैंकों के जरिए होनी चाहिए।

सीतारमण ने आगे कहा, "लेकिन भारत और भारतीय दोनों बचत के मामले में काफी आगे निकल गए हैं और तेजी से अलग-अलग निवेश के तरीकों को अपनाकर इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।"

वित्त मंत्री ने कहा कि मध्यमवर्गीय परिवार के लोग अब शेयरों में निवेश के नए-नए तरीके खोज रहे हैं और डीमैट खाते खोल रहे हैं, जो पहले कभी नहीं देखा गया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 May 2024 1:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story