सिंगापुर में भारतीय मूल के सहकर्मी की मौत के आरोप से बरी हुआ कर्मचारी

सिंगापुर में भारतीय मूल के सहकर्मी की मौत के आरोप से बरी हुआ कर्मचारी
सिंगापुर, 3 जनवरी (आईएएनएस)। सिंगापुर में बांग्लादेश के 44 वर्षीय मशीन ऑपरेटर को 2020 में एक भारतीय मूल के कर्मचारी की मौत के आरोप से बरी कर दिया गया।

सिंगापुर, 3 जनवरी (आईएएनएस)। सिंगापुर में बांग्लादेश के 44 वर्षीय मशीन ऑपरेटर को 2020 में एक भारतीय मूल के कर्मचारी की मौत के आरोप से बरी कर दिया गया।

द स्ट्रेट्स टाइम्स अखबार ने बुधवार को बताया कि उत्तम पर लापरवाही से काम करके कर्मचारी की सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप लगाया गया, जिसके कारण करुप्पैया सेल्वराज की मौत हो गई।

अदालत को बताया गया कि 24 फरवरी, 2020 को उत्तम 11 शिपयार्ड क्रिसेंट के एक प्लांट में कतरनी मशीन चला रहा था, जब दुर्घटना हुई।

जनशक्ति मंत्रालय (एमओएम) ने पिछले साल एक मीडिया अलर्ट में कहा था कि करुप्पैया की मौत पर विदेशी निर्यात के लिए स्क्रैप मेटल का प्रोसेसिंग करने वाली कंपनी किम हॉक कॉर्प पर 2,40,000 सिंगापुर डॉलर का जुर्माना लगाया है।

मंत्रालय के अनुसार, दुर्घटना से पहले करुप्पैया मशीन का निरीक्षण कर रहे थे, जबकि, उत्तम इसे मोबाइल पैनल के माध्यम से संचालित कर रहा था।

एमओएम ने नवंबर 2023 में जारी अलर्ट में कहा था, "जब मशीन को एक्टिवेट करने के लिए कहा गया, तो उत्तम ने गलत तरीके से एक बटन दबाया, जिससे कारण मृतक मशीन के दरवाजे में फंस गया।"

करुप्पैया को एक पैरामेडिक द्वारा घटनास्थल पर मृत घोषित कर दिया गया था, एमओएम की जांच से पता चला कि किम हॉक कॉर्प कर्मचारियों के लिए उत्पन्न जोखिमों को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त सुरक्षित कार्य प्रक्रियाएं स्थापित करने में विफल रही।

यह भी नोट किया गया कि कंपनी यह सुनिश्चित करने में विफल रही कि मशीन पर रखरखाव कार्य करने वाले सभी कर्मचारियों को पहले से सही प्रशिक्षण और निर्देश प्रदान किए गए थे।

--आईएएनएस

पीके/एबीएम

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Jan 2024 1:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story