आईडीएफ ने हमास के सैन्य कमांडर मोहम्मद डेफ की नई तस्वीर की जारी

आईडीएफ ने हमास के सैन्य कमांडर मोहम्मद डेफ की नई तस्वीर की जारी
तेल अवीव, 7 जनवरी (आईएएनएस) । इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने हमास के सैन्य कमांडर मोहम्मद डेफ़ की एक तस्वीर जारी की है, जो लंबे समय से गायब है।

तेल अवीव, 7 जनवरी (आईएएनएस) । इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने हमास के सैन्य कमांडर मोहम्मद डेफ़ की एक तस्वीर जारी की है, जो लंबे समय से गायब है।

दक्षिणी इज़राइल में 7 अक्टूबर के नरसंहार के लिए इज़राइल द्वारा डेफ़ और याह्या सिनवार को जिम्मेदार ठहराया गया है, जिसमें 1,200 लोग मारे गए थे और 200 से अधिक का अपहरण कर लिया गया था।

आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिन डैनियल हागारी ने पहली बार फोटो का खुलासा करते हुए कहा कि यह गाजा में आईडीएफ द्वारा बरामद की गई लगभग 70 मिलियन डिजिटल फाइलों में से एक है।

छवि का खुलासा तब हुआ जब डेफ़ की एक अलग तस्वीर, जिसे वर्षों से सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गया था, इजरायली मीडिया में प्रसारित होने लगी।

आईडीएफ ने शनिवार को एक बयान में कहा कि बरामद किए गए डेटा में गाजा के बाहर स्थित हमास के अधिकारियों के बारे में विवरण और जानकारी भी शामिल है और इसने सेना को महत्वपूर्ण खुफिया जानकारी प्रदान की है।

फोटो में डेफ़ को एक हाथ में गहरे रंग के तरल पदार्थ से भरा प्लास्टिक का कप और दूसरे हाथ में अमेरिकी डॉलर के नोटों की एक गड्डी पकड़े हुए देखा गया था। हालांकि इज़रायली हिब्रू मीडिया ने बताया कि यह तस्वीर 2018 की है और संभावना है कि यह किसी सामाजिक कार्यक्रम के दौरान ली गई होगी।

पहले ऐसी खबरें थीं कि इजरायली हत्या के प्रयासों में डेफ ने अपना एक हाथ और एक या दोनों पैर खो दिए हैं।

हालांकि नई फोटो में उनके दोनों हाथ तो दिख रहे हैं, लेकिन उनकी एक आंख गायब दिख रही है।

--आईएएनएस

सीबीटी

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Jan 2024 5:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story