असम कांग्रेस से निष्कासित नेता अंगकिता दत्ता धरने पर बैठीं, राहुल से की 'न्याय' की मांग

असम कांग्रेस से निष्कासित नेता अंगकिता दत्ता धरने पर बैठीं, राहुल से की न्याय की मांग
गुवाहाटी, 18 जनवरी (आईएएनएस)। जैसे ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुरुवार को असम में प्रवेश की, पार्टी से निष्कासित नेता अंगकिता दत्ता ने शिवसागर जिले के अमगुरी शहर में "न्याय" की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

गुवाहाटी, 18 जनवरी (आईएएनएस)। जैसे ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुरुवार को असम में प्रवेश की, पार्टी से निष्कासित नेता अंगकिता दत्ता ने शिवसागर जिले के अमगुरी शहर में "न्याय" की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

असम कांग्रेस के पूर्व मंत्री अंजन दत्ता की बेटी अंगकिता को राष्ट्रीय युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. श्रीनिवास के खिलाफ उत्पीड़न के आरोप लगाने के बाद पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था, जब वह असम युवा कांग्रेस की अध्यक्ष थीं।

उन्होंने श्रीनिवास के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी और इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है।

इस बीच, अमगुरी में एक साल पहले हुई भारत जोड़ो यात्रा के पहले चरण के दौरान अंगकिता दत्ता और राहुल गांधी की तस्वीरें प्रदर्शित करने वाले बड़े पोस्टर लटके हुए देखे गए।

पोस्टरों पर लिखा था, "अंगकिता के लिए न्याय" और "क्या आप महिलाओं के साथ हर रोज होने वाले अन्याय से थक गए हैं?"

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा: “मैंने कांग्रेस से न्याय मांगा था; लेक‍िन मुझे पार्टी से निकाल दिया गया। मैं पिछले 10 महीनों से निर्वासन में हूं, लेकिन मैंने कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए शिवसागर जिले में काम किया। यहां रहने वाले स्थानीय लोग राहुल गांधी की यात्रा के बारे में अनभिज्ञ थे और मैं उन्हें इस कार्यक्रम के बारे में बताने के लिए परिवारों के पास गई।

"पार्टी में नहीं होने के बावजूद, मैं पिछले 10 महीनों से कांग्रेस के लिए काम कर रहा हूं। लोग मेरे साथ आए हैं और चूंकि राहुल गांधी की यात्रा अमगुरी से गुजरेगी, मुझे उम्मीद है कि वह मुझे न्याय देंगे।"

"मेरा 10 महीने का वनवास भी आज ख़त्म हो जाएगा।"

निष्कासित नेता ने कांग्रेस पार्टी की छवि खराब करने के लिए भाजपा के इशारे पर काम करने के दावों का भी खंडन किया।

उन्होंने कहा, ''मैं भाजपा में शामिल नहीं हुई हूं। यह कांग्रेस नेताओं का एक वर्ग था, जिसने मुझे भगवा खेमे में भेजने की कोशिश की।

अंगकिता दत्ता ने अपने पारिवारिक गढ़ अमगुरी से दो बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन वह असम गण परिषद के उम्मीदवार से हार गईं।

अपनी पुलिस शिकायत में, उन्होंने दावा किया कि श्रीनिवास लगातार उन पर लैंगिक टिप्पणियां करके, अपशब्दों का इस्तेमाल करके उन्हें परेशान और प्रताड़ित कर रहे थे, और उन्हें धमकी भी दे रहे थे कि अगर वह उनके खिलाफ पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों से शिकायत करती रहीं, तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

शिकायत 19 अप्रैल, 2023 को दिसपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी।

उसने अपनी शिकायत में आगे कहा कि आरोपी ने उसे परेशान किया, उसकी बांह पकड़ ली, उसे धक्का दिया, अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया और रायपुर में कांग्रेस पार्टी की पूर्ण बैठक के दौरान उसके बारे में रिपोर्ट करने पर पार्टी में उसके करियर को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी।

आईटी अधिनियम और महिलाओं के उत्पीड़न से संबंधित विभिन्न आईपीसी धाराओं के अनुसार, पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी।

--आईएएनएस

सीबीटी/

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Jan 2024 9:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story