असम में देश की सबसे भ्रष्ट सरकार : राहुल गांधी

असम में देश की सबसे भ्रष्ट सरकार : राहुल गांधी
गुवाहाटी, 18 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' ने गुरुवार को असम में प्रवेश किया। राहुल गांधी ने असम सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है।

गुवाहाटी, 18 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' ने गुरुवार को असम में प्रवेश किया। राहुल गांधी ने असम सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है।

असम में यात्रा की शुरुआत को चिह्नित करने के लिए शिवसागर जिले में एक ध्वज-सौंपने का समारोह आयोजित किया गया, जिससे यात्रा को एक औपचारिक रूप दिया गया।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा-आरएसएस देश और हर राज्य में अन्याय कर रहे हैं। चाहे वह राजनीतिक, सामाजिक या आर्थिक अन्याय हो। मणिपुर नागरिक संघर्ष की स्थिति का सामना कर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने अभी तक इस क्षेत्र का दौरा नहीं किया है।

नागालैंड में प्रधानमंत्री ने महत्वपूर्ण वादे किए थे। नौ साल पहले, उन्होंने रूपरेखा समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। आज, नागालैंड में कई लोग उत्सुक हैं कि उस व्यवस्था का क्या हुआ।

असम भी इसी तरह की परिस्थितियों का सामना कर रहा है। असम में यकीनन भारत की सबसे भ्रष्ट सरकार है। नागालैंड में हमें बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली और मैं असम में भी ऐसी ही उम्मीद कर रहा हूं।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि आदरणीय असमिया संत श्रीमंत शंकरदेव ने सभी को एक साथ लाने की कोशिश की थी और 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' वही काम कर रही है। असम कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि यात्रा और राहुल गांधी की मौजूदगी से राज्य के लोगों को एक नई उम्मीद जगी है।

अपनी परेशानियों के कारण, असम के लोग यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि राहुल गांधी इस क्षेत्र का दौरा कब करेंगे। हमारी पार्टी भारतीय संविधान का समर्थन करती है। भाजपा का मानना है कि वह अब शंकराचार्यों से भी ज्यादा विद्वान हो गई है। उनमें बहुत अहंकार है।

गुरुवार से शुरू होकर, भारत जोड़ो न्याय यात्रा आठ दिनों में असम के 17 जिलों से गुजरेगी। राहुल गांधी ने मणिपुर से यात्रा शुरू किया और दूसरा पड़ाव नागालैंड में था।

--आईएएनएस

एफजेड/एबीएम

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Jan 2024 11:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story