राष्ट्रीय: मणिपुर में असम राइफल्स के जवान ने छह साथियों के घायल करने के बाद खुद को गोली मारकर दी जान

मणिपुर में असम राइफल्स के जवान ने छह साथियों के घायल करने के बाद खुद को गोली मारकर दी जान
भारत-म्यांमार सीमा पर मणिपुर के चंदेल जिले में बुधवार को असम राइफल्स एक सैनिक ने कम से कम छह साथी जवानों को घायल करने के बाद खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी।

इंफाल, 24 जनवरी (आईएएनएस)। भारत-म्यांमार सीमा पर मणिपुर के चंदेल जिले में बुधवार को असम राइफल्स एक सैनिक ने कम से कम छह साथी जवानों को घायल करने के बाद खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी।

इम्फाल में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि असम राइफल्स के एक जवान ने अपने साथियों पर गोली चला दी, जिसमें से छह घायल हो गए। इसके बाद उसने खुद को गोली मार ली। बाद में उसकी मौत हो गई।

सभी घायलों को सैन्य अस्पताल ले जाया गया है और अब उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

यह घटना बुधवार तड़के भारत-म्यांमार सीमा पर चंदेल जिले के सुदूर साजिक तम्पाक इलाके में हुई।

इस बीच, मणिपुर पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि राज्य में चल रहे जातीय संघर्ष के मद्देनजर, किसी भी संभावित अफवाहों को दूर करने और किसी भी अटकल से बचने के लिए घटना का विवरण पारदर्शी रूप से साझा करना महत्वपूर्ण है।

बयान में कहा गया है, “इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को चल रहे संघर्ष से नहीं जोड़ा जाना चाहिए, इस तथ्य को देखते हुए कि घायलों में से कोई भी मणिपुर से नहीं है। तथ्यों का पता लगाने के लिए घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।''

इसमें कहा गया है कि असम राइफल्स की सभी बटालियनों में मिश्रित वर्ग संरचना है, जिसमें मणिपुर के विभिन्न समुदायों के लोग भी शामिल हैं। पुलिस ने कहा, "मणिपुर में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए समाज के ध्रुवीकरण के बावजूद सभी कर्मी एक साथ रह रहे हैं और काम कर रहे हैं।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Jan 2024 10:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story