राष्ट्रीय: भाजपा जो चाहेगी वही बिहार में होने नहीं देंगे', कांग्रेस ने दिए अलग समीकरण के संकेत

भाजपा जो चाहेगी वही बिहार में होने नहीं देंगे, कांग्रेस ने दिए अलग समीकरण के संकेत
बिहार में राजनीतिक हलचल के बीच अब उथलपुथल के संकेत मिलने लगे है। महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने शनिवार को साफ कर दिया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए में जाने के बाद सरकार बनाना इतना आसान नहीं होगा। कांग्रेस नेता ने साफ संकेत दिए हैं कि सत्तारूढ़ महागठबंधन भी ऐसी परिस्थिति को लेकर तैयारी शुरू कर दी है।

पटना, 27 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार में राजनीतिक हलचल के बीच अब उथलपुथल के संकेत मिलने लगे है। महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने शनिवार को साफ कर दिया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए में जाने के बाद सरकार बनाना इतना आसान नहीं होगा। कांग्रेस नेता ने साफ संकेत दिए हैं कि सत्तारूढ़ महागठबंधन भी ऐसी परिस्थिति को लेकर तैयारी शुरू कर दी है।

कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने शनिवार को कहा कि भाजपा जो चाहेगी वही बिहार में होगा, ऐसा नहीं होने वाला। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अभी भी महागठबंधन के मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि अगर ऐसा होता भी है तो भाजपा के लिए इतना आसान नहीं है।

उन्होंने संकेत देते हुए कहा कि राजद, कांग्रेस, वाम दल और जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के चार विधायकों को अगर जोड़ दिया जाए तो हम भी बहुमत के करीब हो जाएंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि राजद की नजर एनडीए में शामिल मांझी के विधायकों पर टिकी हुई है।

बिहार विधानसभा के गणित की बात करें तो 243 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 122 है। राजद के पास 79, भाजपा के पास 78, जदयू के पास 45, कांग्रेस के पास 19, सीपीआई (एमएल) के पास 12, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के पास चार, सीपीआई एम और सीपीआई के पास 2 -2 तथा एआईएमआईएम के पास एक और एक निर्दलीय विधायक है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Jan 2024 10:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story