राष्ट्रीय: हेमंत की पत्नी कल्पना सोरेन हो सकती हैं झारखंड की नई सीएम ! सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों की बैठक में बनी रणनीति

हेमंत की पत्नी कल्पना सोरेन हो सकती हैं झारखंड की नई सीएम ! सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों की बैठक में बनी रणनीति
ईडी ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया तो उनकी पत्नी कल्पना सोरेन राज्य की अगली सीएम हो सकती हैं। मंगलवार दोपहर दो बजे सीएम हेमंत सोरेन ने सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ बैठक की। इसमें कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं।

रांची, 30 जनवरी (आईएएनएस)। ईडी ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया तो उनकी पत्नी कल्पना सोरेन राज्य की अगली सीएम हो सकती हैं। मंगलवार दोपहर दो बजे सीएम हेमंत सोरेन ने सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ बैठक की। इसमें कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं।

सूत्रों के मुताबिक झामुमो, कांग्रेस और राजद के सभी विधायकों ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व के प्रति एकजुटता व्यक्त की और उन्हें परिस्थितियों के अनुसार फैसला लेने के लिए अधिकृत किया। इसके बाद सोरेन मोरहाबादी में अपने पिता शिबू सोरेन के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे।

इसके पहले सीएम हेमंत दोपहर लगभग 1 बजकर 50 मिनट पर अपने कांके रोड स्थित आवास पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि वे सोमवार देर रात ही रांची पहुंच गए थे और किसी अज्ञात ठिकाने पर थे।

सोरेन की तलाश में ईडी सोमवार सुबह से दबिश दे रही थी। उनके दिल्ली स्थित आवास और झारखंड भवन सहित कई ठिकानों पर उनकी तलाश की गई थी, लेकिन, वे नहीं मिले थे। उनकी गिरफ्तारी की आशंका जताई जा रही है। उन्होंने ईडी को सोमवार को ईमेल के जरिए भेजे पत्र में सूचित किया था कि वे बयान दर्ज कराने के लिए 31 जनवरी की दोपहर एक बजे अपने आवास पर उपलब्ध होंगे।

ईडी की ओर से दसवां समन मिलने के बाद सोरेन 27 जनवरी की शाम चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली गए थे। वह 28 जनवरी की रात करीब 11 बजे तक दिल्ली में शांति निकेतन स्थित अपने आवास पर थे। इसके बाद से वह अचानक लापता हो गए थे।

सीएम के गायब रहने की खबरों के बीच राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने मंगलवार को दिन के 11.30 बजे राज्य के होम सेक्रेटरी अविनाश कुमार, डीजीपी अजय कुमार और चीफ सेक्रेटरी एल ख्यांग्ते को राजभवन तलब किया था। राज्यपाल ने उनसे कानून-व्यवस्था की स्थिति पर उनसे जानकारी ली थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Jan 2024 11:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story