अर्थव्यवस्था: संसद भवन पहुंची वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कैबिनेट में मुहर लगने के बाद संसद में पेश करेंगी अंतरिम बजट

संसद भवन पहुंची वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कैबिनेट में मुहर लगने के बाद संसद में पेश करेंगी अंतरिम बजट
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से अंतरिम बजट पर मंजूरी लेने के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट लेकर संसद भवन पहुंच गई हैं। उनके साथ वित्त मंत्रालय में उनके दोनों राज्य मंत्री पंकज चौधरी और भागवत कराड भी संसद भवन पहुंचे हैं।संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है, इसमें इस अंतरिम बजट को मंजूरी दी जाएगी। इसके बाद वित्त मंत्री सुबह 11 बजे लोक सभा में यह अंतरिम बजट पेश करेंगी।

नई दिल्ली, 1 फरवरी (आईएएनएस) । राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से अंतरिम बजट पर मंजूरी लेने के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट लेकर संसद भवन पहुंच गई हैं। उनके साथ वित्त मंत्रालय में उनके दोनों राज्य मंत्री पंकज चौधरी और भागवत कराड भी संसद भवन पहुंचे हैं।संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है, इसमें इस अंतरिम बजट को मंजूरी दी जाएगी। इसके बाद वित्त मंत्री सुबह 11 बजे लोक सभा में यह अंतरिम बजट पेश करेंगी।

गौरतलब है कि यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट होगा। चुनावी साल होने के कारण यह अंतरिम बजट होगा। लेकिन यह माना जा रहा है कि इस अंतरिम बजट में भी निर्मला सीतारमण कई महत्वपूर्ण ऐलान कर सकती हैं।

बताया जा रहा है कि चुनावी वर्ष होने के कारण वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपने अंतरिम बजट में महिलाओं,युवाओं,किसानों और गरीबों के लिए कई महत्वपूर्ण ऐलान भी कर सकती हैं। आपको बता दें कि,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के बजट सत्र के पहले दिन बुधवार को ही पत्रकारों से बात करते हुए यह कह चुके हैं कि जब चुनाव का समय निकट होता है, तब आमतौर पर पूर्ण बजट नहीं रखा जाता है। उनकी सरकार भी उसी परंपरा का निर्वाह करते हुए पूर्ण बजट नई सरकार बनने के बाद लेकर आएगी।

उन्होंने कहा था कि इस बार कुछ दिशानिर्देश की बातें लेकर देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण बजट ( अंतरिम बजट) पेश करेंगी। उन्होंने देश में लगातार हो रहे विकास का दावा करते हुए यह भी कहा था कि देश नित्य प्रगति की नई-नई ऊंचाइयों को पार करता हुआ आगे बढ़ रहा है, सर्वस्पर्शी विकास हो रहा है, सर्वांगीण विकास हो रहा है, सर्वसमावेशी विकास हो रहा है।ये यात्रा जनता जनार्दन के आशीर्वाद से निरंतर बनी रहेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Feb 2024 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story