राजनीति: लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने पर मुख्यमंत्री योगी ने दी बधाई

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने पर मुख्यमंत्री योगी ने दी बधाई
भाजपा के वर‍िष्‍ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न प्रदान किए जाने की घोषणा पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने उन्हें बधाई दी है।

लखनऊ, 3 फरवरी (आईएएनएस)। भाजपा के वर‍िष्‍ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न प्रदान किए जाने की घोषणा पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने उन्हें बधाई दी है।

मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को सोशल मीडिया मंच पर एक्स पर लिखा कि भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य, असंख्य कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत एवं देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री आदरणीय लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का निर्णय, उनके सार्वजनिक जीवन में दशकों की सेवा, प्रतिबद्धता और राष्ट्र की अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता तथा राजनैतिक जीवन में शुचिता व नैतिकता के उच्च मानक स्थापित करने वाले उनके अद्वितीय प्रयासों को सम्मान प्रदान करने वाला है। राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान की दिशा में किए गए उनके अथक प्रयास हम सभी के लिए अद्वितीय प्रेरणा के स्रोत हैं। आदरणीय आडवाणी जी को हार्दिक बधाई।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा कि भारतीय जनता पार्टी के शिखर पुरुष, समर्पण, समन्वय, सिद्धान्त एवं सदाचरण के प्रतीक व हमारे प्रेरणास्रोत, भारत के पूर्व उप-प्रधानमंत्री आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को "भारत रत्न" दिये जाने का फैसला स्वागत योग्य एवं अभिनंदनीय है। आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को देश का सर्वश्रेष्ठ सम्मान देने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी जी का समस्त प्रदेशवासियों की ओर से कोटि-कोटि आभार व्यक्त करता हूं।"

ज्ञात हो कि केंद्र सरकार ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने का एलान किया है। इससे पहले सरकार ने बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का एलान किया था।

-- आईएएनएस

विकेटी/सीबीटी

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Feb 2024 9:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story